हत्या के बाद फरार हुई नौकरानी को पुलिस ने प्रेमी के साथ ट्रेन में किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- जीआरपी गोरखपुर को एक बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली के द्वारका में बुजुर्ग महिला की हत्या के बाद 7.5 लाख रुपए की ज्‍वेलरी, नकदी और रुपए लेकर फरार हुई नौकरानी और उसके प्रेमी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हत्यारोपियों के पास से लूटे गये जेवरात, नकदी और मोबाइल बरामद किया गया है. दिल्ली पुलिस की सूचना पर मोस्टवांटेड आरोपियों को जीआरपी मुस्तैदी दिखाते हुए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से गिरफ्तार किया है. दोनों हत्यारोपियों को सप्तक्रांति एक्सप्रेस के जनरल बोगी से गिरफ्तार किया गया है.

गोरखपुर जीआरपी एसपी डा. अवधेश सिंह ने बताया कि दिल्ली के द्वारका में बुजुर्ग महिला की हत्या और लाखों की लूट के बाद नौकरानी और उसका प्रेमी बिहार लिए फरार हुए थे. लेकिन दिल्ली पुलिस की सूचना पर जीआरपी ने मुस्तैदी दिखाते हुए हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी जीआरपी ने बताया है कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से साढ़े सात लाख रुपए के जेवरात, नकदी और लूटा गया मोबाइल बरामद किया गया है. एसपी जीआरपी ने बताया है कि गिरफ्तार बदमाशों को दिल्ली पुलिस के सुपुर्द किया गया है.

दिल्‍ली के बिन्दापुर जिला द्वारिका दिल्ली में 12/13 अप्रैल को बुजुर्ग महिला की हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था. हत्या के बाद मृतक बुजुर्ग महिला के घर से लाखों के जेवर, कपड़े, मोबाइल चोरी करने का केस दर्ज हुआ था. घटना को अंजाम देने वाले पुरुष और महिला की फोटो डीसीपी द्वारिका ने जीआरपी लखनऊ को दी. फोटो और पता भेज कर दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेनों की चेकिंग की गई थी, जिस पर जीआरपी ने गोरखपुर में मुस्तैदी दिखाते हुए बिहार जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी से हत्यारोपियों शिवम सन्यासी (गिरी) और रेनू यादव को गिरफ्तार किया है.

जीआरपी एसपी डा. अवधेश सिंह ने बताया कि दिल्‍ली के द्वारिका में एक महिला ऊषा कौल नाम की बुजुर्ग महिला की हत्‍या का प्रकरण सामने आया. वहां पर मुकदमा पंजीकृत कर साक्ष्‍य संकलन किया. दो लोगों को संदिग्‍ध पाया गया. वहां से एक मैसेज और फोटो वहां के डीसीपी ने राजकीय रेलवे पुलिस को भेजा. बिहार सप्‍तक्रांति एक्‍सप्रेस ट्रेन में उनके पुलिस के जवानों ने ट्रेस करना शुरू किया. काफी मशक्‍कत के बाद अखिलेश दुबे और जितेन्‍द्र कुमार नाम के पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें ट्रेस कर लिया. उनसे बातचीत करते रहे. गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर उन्‍हें उतार कर उनकी पहचान की कई. तलाशी में जेवर में कड़े, मंगलसूत्र और अन्‍य सामान बरामद किया गया. जेवर 125 ग्राम और कीमत 7.5 लाख है. बुजुर्ग महिला का मोबाइल भी इनके पास से बरामद हुआ है. आरोपी लड़की मेड के रूप में उनके यहां काम करती रही है. विश्‍वासघात कर उनकी हत्‍या कर ये वहां से फरार हो गए. दिल्‍ली की द्वारिका पुलिस उन्‍हें ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जा रही है.

Reported By:-Ajit Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey