गोरखपुर के कुसम्हीि जंगल में हुई बदमाशों और पुलिस के बिच मुठभेड़

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- यूपी में एक के बाद एक एनकाउंटर से बदमाशों के हौसले पस्‍त हैं. गोरखपुर में सुबह कुसम्‍ही जंगल में मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा किया, तो वे कुसम्‍ही जंगल में भागने लगे. इसी दौरान बदमाश बाइक लेकर गिर पड़े. बाइक के पीछे बैठा बदमाश भागने लगा. बाइक चला रहा बदमाश उठा और पुलिस पर फायरिंग करने लगा. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. इसमें एक बदमाश को पैर में गोली लग गई. पुलिस ने दोनों बदमाशों को अरेस्‍ट कर लिया. उन्‍हें इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है.

गोरखपुर के पिपराइच थानाक्षेत्र में पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. सुबह 7 बजे के करीब पुलिस ने दो बाइक सवार युवकों को रुकने का इशारा किया. इसी दौरान वे पुलिस टीम पर फायरिंग करके भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने पल्‍सर बाइक सवार दोनों बदमाशों का पीछा किया. वे कुसम्‍ही जंगल के रास्‍ते भागने लगे. इसी बीच जंगल के बीच में दोनों बदमाश बाइक लेकर गिर गए. पुलिस टीम को देखकर पीछे बैठा बदमाश भागने लगा. बाइक चला रहे बदमाश ने उठकर पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया.

इस बीच पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की. इसमें बाइक चला रहे बदमाश के पैर में गोली लगने के बाद दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों की पहचान पिपराइच थानाक्षेत्र के रिठिया के रहने वाले तेजस्‍वी पटेल और पिपराइच थानाक्षेत्र के हरखापुर के रहने वाले पवन राजभर के रूप में हुई है. दोनों बदमाश 302,307,147,148,149  भादवि0 व 7 सी.एल.ए. एक्ट में वांछित चल रहे थे. पुलिस ने उनके पास से .32 बोर की एक पिस्‍टल, एक खोखा और एक जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्‍त पल्‍सर बाइक बरामद की है.

गोरखपुर के एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्‍थी ने बताया कि आज शुक्रवार सुबह 7 बजकर 12 मिनट पर पिपराइच पुलिस और एसओजी टीम को सूचना मिली कि दो अज्ञात संदिग्‍ध व्‍यक्ति बाइक से जा रहे हैं. वे जंगल धूसड़ की ओर से तिनकोनिया की ओर बाइक से भाग लिए. उनका पीछा करने और रोकने पर पुलिस पार्टी पर फायर किया गया. जवाबी फायरिंग में एक युवक को गोली लगी. दूसरा भागने का प्रयास किया गया. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके पैर में गोली लगी है, उसका नाम तेजस्‍वी पटेल और दूसरे का नाम पवन राजभर है. जिसे गोली लगी है, उसे बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर किया गया है. उनके पास से पिस्‍टल, खोखा कारतूस और बाइक बरामद की गई है. दोनों हत्‍या और हत्‍या के प्रयास के साथ अन्‍य धाराओं में वांदित रहे हैं.

Reported By:- Ajit Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey