मौलाना को पुलिस ने तीसरी बेगम के साथ किया बरामद

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र से एक मौलाना अचानक अपने घर से गायब हो गए। परिवार के सदस्यों द्वारा कई घंटों तक अपने परिचितो के यहां ढूंढने के बाद भी कोई जानकारी नही मिलने पर मौलाना की बेगम ने पुलिस थाने में शौहर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराईं। पुलिस ने मौलाना की खोजबीन शुरू कर दी। कुछ ही दिन बाद एक और महिला थाने में आकर अपने शौहर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जब पुलिस ने तहकीकात की तब एक ही व्यक्ति की तलाश दानों महिलाओ द्वारा की जाने की बात सामने आई। पुलिस समझ गई कि यह दो बीवियों का मामला है। जब पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू की तो कहानी कुछ और ही निकली। पुलिस द्वारा जब गुमशुदा हुए मौलाना की लोकेशन देखी गई तो वह गोंडा में मिली। लखनऊ पुलिस की एक टीम वहां पहुंची तो देखा मौलाना साहब अपनी तीसरी बीवी के यहां आराम फरमा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने उन्‍हें उनकी पहली बीवी के हवाले कर दिया है।

बतादें कि लखनऊ के सआदतगंज थाने में मौलाना मंजर अली की पहली बीवी उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची। इसके कुछ दिनों के बाद दूसरी बीवी भी थाने पहुंची और कहा कि उनके पति गायब चल रहे हैं। उनका कई दिनों से सुराग नहीं लग रहा है। यह सब सुन और देखकर पुलिसकर्मियों का माथा चकरा गया। पुलिस ने मंजर अली के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया तो पता चला कि वह गोंडा में है। एक पुलिस टीम वहां पहुंची तो पता चला कि मंजर अली वहां की एक महिला के घर पर रुके हुए हैं। मंजर ने अपनी दोनों बीवियों को बताए बगैर तीसरा निकाह भी कर रखा है। उनकी तीसरी बेगम गोंडा में रहती है जहां वह रुके हुए थे। पूछताछ में पता चला कि मौलाना की तीनों ही बीवियों को एक-दूसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वह लखनऊ में रहने वाली अपनी दोनों बीवियों से परेशान थे, इसलिए गोंडा में रह रही तीसरी बीवी के पास चले गए थे। गोंडा में मौलाना साहब सकुशल पाए गए। पुलिस ने उन्‍हें बरामद कर गुमशुदगी दर्ज कराने वाली पहली बीवी के हवाले कर दिया है।

Report by – Ambuj Mishra

Published by – Manoj Kumar