फिल्मी कलाकारों के माध्यम से वर्चुअल रामलीला की जा रही तैयारी

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- रामनगरी अयोध्या में 17 अक्टूबर को लक्ष्मण किला के मैदान में फिल्मी कलाकारों की होने वाली अयोध्या की रामलीला का उद्घाटन योगी सरकार के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी करेंगे। उनके साथ दिल्ली प्रदेश में सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी साथ होंगे।अयोध्या के ऐतिहासिक लक्ष्मण किला मंदिर के मैदान में पहेली बार फिल्मी कलाकारों के माध्यम से वर्चुअल रामलीला की जा रही है। खास बात यह है कि 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक यह रामलीला अयोध्या में की जाएगी।

जिसका प्रसारण सोशल मीडिया के माध्यम से 14 भाषाओं में किया जाएगा । इसके अलावा इस रामलीला की एक और खासियत है की इस बार रामलीला में भगवान श्रीराम का वस्त्र श्री राम की ससुराल जनकपुर नेपाल से बनकर आ रहा है और माता सीता के गहने उनके ससुराल अयोध्या से बनकर आ रहे हैं। यही नहीं भगवान श्री राम का धनुष कुरुक्षेत्र से आ रहा है और रावण की पोशाक श्रीलंका से बनकर आ रही है। रामलीला में बीजेपी की दो सांसद किरदार निभा रहे हैं। गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी भी इस रामलीला में अंगद और भरत का रोल अदा करेंगे।अयोध्या की रामलीला कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री को भी निमंत्रण दिया गया है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रण दिया गया है।

इस रामलीला में दर्शक नहीं होंगे कोविड-19 की जो भी दिशा निर्देश है उसका रामलीला कमेटी पालन करेगी। अयोध्या की रामलीला पूरी तरह वर्चुअल रामलीला होगी और इस रामलीला में 14 अलग-अलग भाषाओं का प्रसारण होगा।जिसमें हिंदी, इंग्लिश,भोजपुरी, तमिल, तेलुगू,कन्नड़, मराठी, पंजाबी, उर्दू , राजस्थानी,  हरियाणवी,बंगला, मैथिली, उड़ीसा भाषा में रिकॉर्डिंग करके एक हफ्ते बाद यूट्यूब में दिखाई जाएगी।अयोध्या की रामलीला की तैयारियां जोरों से चल रही है और लक्ष्मण किला के मैदान में भव्य सेट बनाने का कार्य शुरू हो गया है।

Posted By:-AZAM KHAN