अपराधियों पर कार्यवाही के साथ 2 करोड़ 26 लाख की संपति जब्तीकरण

UP Special News

जालौन(जनमत):- पूरे प्रदेश में बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण पाए कहर ढाने के बाद अब जालौन में जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई करने में लगा हुआ है। जालौन में प्रशासन और पुलिस ने मिलकर बड़े अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही के साथ 21 लाख 60 हजार रुपए की संपत्ति भी जब्त की है। यह जानकारी जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक रवि कुमार में सयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेस करके दी

डीएम प्रियंका निरंजन और एसपी रवि कुमार संयुक्त रूप से बात करते हुए कहा कि जिले में शासन की मंशानुसार काम किया जा रहा है और आगामी सौ दिन की रूपरेखा तय की गई है, जिसमे पुलिस विभाग के द्वारा नियमित रूप से फूट पेट्रोलिंग कर लोगों से जन संवाद किया जा रहा है। साथ ही मिशन शक्ति के तहत जिले में गठित विशेष दल के द्वारा विद्यालयों सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की कार्रवाई की जा रही है।

इसके अलावा प्रतिदिन महिला आरक्षण को बीट वितरण कर क्षेत्र में जाकर पंचायत घरों में महिलाओं और बालिकाओं से गोष्टी कर महिला संबंधी अपराध और उनकी शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा रहा है।जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत 20 आपराधिक मुकद्दमों में 86 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। वही 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत 6 प्रकरणों में 21 लाख 60 हजार की संपत्ति जब्त की गई है, साथ ही गैंगस्टर एक्ट के 4 प्रकरणों में अभी 2, करोड़ 36 लाख की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई प्रस्तावित है। एनएसए के 7 अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

साथ ही एनएसए के 3 प्रकरण प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि गुंडा एक्ट के अंतर्गत 116 अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। 64 अभियुक्त जिला बदर किए गए। उन्होंने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत 35 अभियुक्तों को गिरफ्तार तथा 1417 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। दोनो अधिकारियों ने कहा कि कोई भी असामाजिक तत्व अग शांति व लोक सुरक्षा को भंग करने का प्रयास करेगा, तो उसके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Reported By:- Vishnu Pandey

Posted By:- Amitabh Chaubey