महावीर मंदिर के सचिव ने दो करोड़ का चेक राम मंदिर ट्रस्ट को दिया

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या में बन रहे श्री रामलला के मंदिर निर्माण राममंदिर के लिए महावीर मंदिर पटना की ओर से आचार्य किशोर कुणाल ने दिए दो करोड़ का चेक राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को दिया।वही इस अवसर पर साथ में राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र भी मौजूद रहे। महावीर मंदिर, पटना की ओर से अब तक आठ करोड़ रूपये दिए जा चुके हैं। इसके लिए कुल 10 करोड़ देने का संकल्प था जिसके शेष दो करोड़ 15 जनवरी 2024 को दिए जाएंगे।

बता दे कि 09 नवंबर 2019 को उच्चतम न्यायालय के निर्णय के एक घंटे के अन्दर पटना के प्रसिद्ध महावीर (हनुमान) मंदिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने घोषणा की थी, कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में महावीर मंदिर पटना बिहार की ओर से दस करोड़ रूपये की सहयोग राशि दी जाएगी। जिस दिन राम मंदिर का खाता खुलेगा, उस दिन दो करोड़ जमा किए जाएंगे और उसके बाद प्रतिवर्ष दो करोड़ की राशि दी जाएगी। भव्य नव्य रामलला के अपने गर्भ में विराजमान होने के पूर्व दस करोड़ रूपये की राशि जाम कर दी जाएगी।

आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरन्त बाद 1 दिसम्बर 2019 से राम रसोई का संचालन महावीर मंदिर की ओर से किया जा रहा है, जिसमें अयोध्या आने वाले भक्तों को उत्तम गुणवत्ता का सात्विक भोजन निःशुल्क कराया जाता है। उसके लिए कोई राशि या सामान न अयोध्या में और न ही पटना में लिया जाता है।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey