मेयर टिकट के लिए दावेदारों की लिस्ट देख प्रभारी मंत्री के छूटे पसीने

UP Special News राजनीति

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जल्द से जल्द अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने में लगी हुई है। जिससे प्रत्याशी जनता के बीच जाकर अपना समन्वय बना सके।तो वही किसी भी दल की राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों की घोषणा करने में किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहती। पार्टियां जुझारू एवं जनता के बीच के ही कार्यकर्ता को प्रत्याशी घोषित का आगामी मेयर बनना चाहती है। आपको बता दें कि इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा स्थानीय निकाय चुनावों के मद्देनजर नगर पंचायत और नगरपालिका प्रत्याशियों के चयन को लेकर एक बैठक अलीगढ़ भाजपा कार्यालय पर भाजपा मंत्री लक्ष्मी नारायण की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी।

मंत्री की अगुवाई में आयोजित की गई इस बैठक में नगर पंचायत और नगरपालिका चुनाव में अपनी दावेदारी करने वाले दावेदारों को अपना प्रत्याशी घोषित किए जाने से पहले भाजपा के प्रभारी मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का अपना एक सिस्टम हैं। जिसमें भाजपा मंडल अध्यक्षों के माध्यम से रिपोर्ट आती है। जिसके बाद ये रिपोर्ट जिले ओर प्रभारी मंत्री के सामने रिपोर्ट पेश होने के बाद भाजपा आलाकमान के पास दावेदारों की रिपोर्ट भेजी जाती है।

उसी के तहत बैठक आयोजित की गई। जिसमें अलीगढ़ के समस्त बीजेपी विधायक दो भाजपा सांसद सहित प्रभारी मंत्री की मौजूद रहे। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले से मेयर की टिकट के लिए 50 से ज्यादा प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोकी है। जिला बड़ा होने के चलते बैठक में मैयर प्रत्याशियों की दावेदारी पर मंथन नहीं किया गया।बैठक में नगर पंचायत और नगर पालिका प्रत्याशियों की सूची पर मंथन किया गया। जिसकी रिपोर्ट आगे भेजी जाएगी। इसके साथ ही कहा कि मेयर प्रत्याशियों की दावेदारी को लेकर उनके द्वारा दोबारा बैठक किए जाना सुनिश्चित किया हैं।

दरअसल मामला अलीगढ़ के भाजपा कार्यालय का है। जहां भाजपा मंत्री लक्ष्मी नारायण शर्मा एवं भाजपा विधायकों सहित 2 सांसदों के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नगर पालिका और नगर पंचायत के प्रत्याशियों को लेकर भाजपाइयों के द्वारा आपसी बातचीत की गई। भाजपा कार्यालय पर मौजूद भाजपा मंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा के द्वारा बताया गया कि भाजपा पार्टी हमेशा अपने कार्यकर्ता को ही चुनावी मैदान में उतारती है, और अपने कार्यकर्ता को ही आगे बढ़ने का मौका देती है।इसके साथ ही मंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भी भाजपा के कार्यकर्ता ही थे, जो आज प्रतिष्ठित पदों पर मौजूद है।

उन्होंने फिलहाल अलीगढ़ जिले के नगर पंचायत और नगर पालिका के प्रत्याशियों की सूची पर मंथन किया है, प्रत्याशियों की सूची उनके द्वारा आलाकमान को ऊपर भेज दी गई है अब आलाकमान को ये आखिरी निर्णय लेना है जिसके बाद जल्द ही नगर पंचायत और नगरपालिका के प्रत्याशी घोषणा कर दी जाएगी। वहीं नगर पंचायत नगर पालिका के प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर भाजपाई एकमत नहीं दिखे, लेकिन भाजपा मंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा के द्वारा जो लिस्ट बनाई गई है। उस पर अंतिम मुहर पार्टी हाईकमान की लगने के बाद ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey