राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय धूमधाम से मनाया गयी अम्बेडकर की जन्यती

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ के तुड़ियागंज स्थित  राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में डॉo भीमराव अम्बेडकर जयंती का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया है, आयोजन के मुख्य अतिथि शैलेन्द्र कुमार विशेष सचिव ( सिंचाई विभाग) ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

कार्यक्रम में संस्था की प्रधानाचार्या प्रोo कंचन गुप्ता तथा डॉo सुनीता कुमारी, डॉo रवींद्र सिंह यादव ने भी अपने विचार रखे।प्रोo माखनलाल ने बाबा साहेब डॉo भीमराव अम्बेडकर के जीवनकाल के संघर्षों के बारे में बताया तथा उनके जीवन से सीख लेने व उनके बताये गये मार्गों का पालन करने को कहा।

कार्यक्रम में डॉo अरविंद कुमार ने बाबा साहब की जीवनी तथा संघर्षों को गीत के माध्यम से बड़े रोचक अंदाज में सुनाया। कार्यक्रम का आयोजन प्रोo माखनलाल की अध्यक्षता  में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं में डॉo धर्मेन्द्र कुमार, डॉo धीरेन्द्र माथुर तथा डॉo अमित कुमार ने किया। कार्यक्रम का मंच संचालन आकांक्षा त्रिपाठी व मानवेंद्र श्रीवास्तव व अंकुश ने किया इस दौरान संस्था के समस्त अध्यापक, छात्र छात्राएं व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Principal Correspondent – Rajnish Chhabi

Posted By – Ambuj Mishra