रक्षाबन्धन पर कैदियों के हाथ सजेगी “बहनों” की राखियाँ….

Exclusive News UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बन्धन का त्योहार काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, भाई कही भी हो बहन उसकी कलाई पर राखी बांधने के लिए पहुच ही जाती है, लेकिन राखी बन्धन पर इस बार सोनभद्र  जिला कारागार भी गुलजार रहेंगा, क्योकि बाल गृह बालिका की निराश्रित बच्चियां स्वदेशी राखी तैयार कर रही है।

खास बात यह है कि बालिकाओ की तैयार की हुई 1000 राखियां जिला जेल के कैदियों की कलाई पर सजेंगी, निराश्रित बच्चियां स्वदेशी राखी तैयार कर रही है।

रॉबर्ट्सगंज के पुसौली में बाल कल्याण समिति के देखरेख में बाल गृह बालिका का संचालन किया जा रहा है यहां 10 निराश्रित बच्चियां रहती है ।इस बार रक्षाबंधन पर इन बच्चियों ने जिला जेल के कैदियों के लिए राखी भेजने का संकल्प लिया है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिला जेल में निरुद्ध बंदियों को कलाई में जो राखी सजेगी वह खुद बाल गृह बालिका के बच्चियों के हाथों से तैयार की गई है और वह राखी बनाने के लिए देसी सामान का उपयोग कर रही हैं….  

जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. अमरेंद्र  ने बताया कि यह किशोरिया   अपने घर से दूर रहती है इसलिए उनके मन में यह भावना जाग्रत हुई कि वह भी किसी को राखी बांधे। उनकी इस इच्छा को देखते हुए विभाग उनकी राखियों को जिला जेल के कैदियों तक रक्षाबंधन के दिन पहुचाएगा.

Posted By:- Ankush Pal

Reported By:- Sharad Somani,Sonbhadra.