प्रदेश भर में अवैध शराब के विरूद्ध विशेष अभियान को मिली रफ़्तार

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्रम में चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान प्रदेश भर में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम के लिए लगातार दबिश एवं चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है।

यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर0 भूसरेड्डी और आबकारी आयुक्त सेंथिल पंडियन सी0 ने बतया कि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 अकबरपुर मयस्टाफ द्वारा मेवाती मोहल्ला अकबरपुर कानपुर देहात में दबिश की कार्यवाही की गई। जिस के दौरान अनवर पुत्र मेहर खान को अवैध मदिरा के साथ गिरफ्तार करते हुए संयुक्त प्रान्त आबकारी अधिनियम 1910 की धारा 60 के तहत जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अभियान के तहत ही आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 6 मैथा कानपुर देहात द्वारा संदिग्ध ग्राम कंजडबस्ती केशरीनेवादा में दबिश के दौरान  छोटकी नामक महिला को गिरफ्तार किया गया।आबकारी नियमों के तहत कार्यवाही की गई।

अभियान के तहत ही आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 5 रसूलाबाद कानपुर देहात मयस्टाफ द्वारा उरिया गांव मे नहर किनारे दविश की कार्यवाही की गई। दबिश के दौरान नहर किनारे एक अभियोग पंजीकृत करते हुए नियमानुसार कार्यवाही की। दबिश की कार्यवाही में फुल 25 बल्क लीटर अवैध शराब बरामद की गई।

 Posted By:- Amitabh Chaubey