महराजगंज में सुस्त पड़ी एंटी रोमियो टीम को पुलिस अधीक्षक ने किया “एक्टिव”

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यहार को लेकर अभी कुछ दिन पहले ही बड़ा फरमान जारी किया था। अब अगर कोई महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यवहार या यौन अपराध करता है तो उसके पोस्टर शहरों में चौराहों पर लगाए जाएंगे। इस फरमान अंतर्गत महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा।

इसी कड़ी में महिलाओं और लड़कियों में सुरक्षा की भावना को और अधिक सुदृढ़ किये जाने के उद्देश्य से गठित एंटी रोमियो टीम बिना प्रभारी व बिना गाड़ी के उत्तर प्रदेश के जिले महराजगंज में सुस्त पड़ी थी, नई टीम के गठन के बाद एंटी रोमियो टीम को पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने पूरी तरह एक्टिव कर दिया है। लाइन में तैनात उपनिरीक्षक कंचन राय को पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने एंटीरोमिओ टीम का प्रभारी बनाने साथ ही एक गाड़ी की व्यवस्था कर दी है।

अब एंटी रोमियो की टीम रोस्टर वाइज जिले के 18 थाना क्षेत्रों में निगरानी करेगी। पुलिस कार्यालय से एंटीरोमिओ टीम को रवाना करते हुए,पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा, कि जिले में एंटी रोमियो की टीम काफी दिनों से सुस्त पड़ी हुई थी। प्रभारी नहीं होने के कारण बेहतर तरीके से जिले में जांच पड़ताल नहीं हो पा रही थी। गाड़ी के अभाव में एंटी रोमियों की टीम की जांच का दायरा सिर्फ नगर पालिका परिषद महराजगंज तक ही सीमित होकर रह गया था।

ऐसे में इस टीम की बेहतरी के लिए उपनिरीक्षक कंचन राय को टीम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। अब ये देखना है कि जैसे एंटी रोमियो स्क्ववायड ने अन्य जिलों में बेहतरीन काम किया, मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी क्या महराजगंज कि एंटी रोमियो स्क्ववायड टीम ऐसा कर पायेगी|

Reported By:- Naveen Mishra

Posted By:- Amitabh Chaubey