किताबें छोड़कर नशे की गिरफ्त में जा रहे किशोर और बच्चे, कैफे में उड़ा रहे धुआं

CRIME UP Special News

मेरठ (जनमत):- मेरठ शहर में युवाओं के साथ ही किशोर और बच्चे भी अब नशे की गिरफ्त में जा रहे हैं। नशे की लत इतनी बढ़ गई है कि छोटे बच्चें भी नशा करने से नहीं कतरा रहे हैं। माता-पिता जहां अपने खर्च में कटौती करके बच्चों के भविष्य के बारे में सोचते हैं, उन्हें बेहतर स्कूलों में पढ़ाते-लिखाते हैं, वहीं बच्चें उनके सपनों को धुएं में उड़ा रहे हैं।

मेरठ में ऐसा ही कुछ एक कैफे में नजर आया। यहां कैफे में बैठे बीयर और सिगरेट पीते बच्चों का वीडियो वायरल हो गया। कैफे में बैठे बच्चों की उम्र 8 से 12 साल के आसपास की है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। वायरल वीडियो लिसाड़ी गेट क्षेत्र के समर गार्डन का बताया गया है। वीडियो में किशोर सिगरेट पीकर धुआं उड़ाते दिख रहे हैं।

साथ ही वहां मेज पर कई बच्चों के सामने गिलास भी हैं, जिसमें बीयर दिख रही है। जिन बच्चों के हाथ में किताब और पेन्सिल होनी चाहिए, उन हाथों में बीयर के गिलास नजर आ रहे हैं। इस क्षेत्र में कई बार नशे के अवैध कारोबार में शामिल अपराधी भी पकड़े जा चुके हैं। लेकिन कोई कड़ी कार्रवाई नहीं हुई।

न तो सरकार कोई सख्त कदम उठा रही है, न ही स्थानीय पुलिस प्रशासन। वहीं सीओ कोतवाली ने बताया कि इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर लिया गया और कुछ लोगो को गिरफ्तार भी किया गया। आगे इसमें सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Reported By:- Narendra Gautam

Posted By:- Amitabh Chaubey