सपा के वरिष्ठ नेता के नेतृत्व में  बी पी मण्डल की”105 वीं जयंती” मनाई गई…

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या मे समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में मण्डल मसीहा बिन्देश्वरी प्रसाद मंडल की 105वीं जयंती का आयोजन छोटेलाल यादव की अध्यक्षता में अबूसराय स्थित गायत्रीनगर में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.लौटन राम निषाद रहे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बीपी मंडल जी की प्रतिमा पर सभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर नमन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।वही चौधरी राम लौटन निषाद ने बताया कि बीपी मण्डल ने मण्डल कमीशन की रिपोर्ट तैयार कर 52 प्रतिशत ओबीसी के न्याय की राह तैयार किया। और जनता दल की सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह ने 13 अगस्त 1990 को मण्डल कमीशन की सिफारिश को लागू कर ओबीसी को सरकारी सेवाओं में प्रतिनिधित्व के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण कोटा देकर पिछड़ों का जीवन सवार ने का कार्य किया।उन्होंने कहा कि यही भाजपा जो हिन्दुत्व का ढोल पीटती है। और पिछड़ों वंचितों की हितैषी बनने का ढोंग करती है। मण्डल के विरोध में कमंडल लेकर विरोध किया।मण्डल विरोधी भाजपा कभी पिछड़ों वंचितों का हितैषी नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि भाजपा शिकारी है और ओबीसी, एससी के नेताओं को मोहरा बनाकर पिछड़ी जातियों को शिकार बनाने के लिए चारा के रूप में इस्तेमाल करती है।वही वीपी मंडल की जयंती कार्यक्रम के आयोजक कर्ता वरिष्ठ सपा नेता छोटेलाल यादव ने कहा कि जब तक बहुजन समाज के लोग जातीय स्वाभिमान से प्रेरित होकर काम करते रहेंगे, सामाजिक न्याय से वंचित होते रहेंगे।उन्होंने पिछड़े वर्ग के लोग से जातीय स्वाभिमान त्यागकर जाति को जमात में परिवर्तित कर सामाजिक न्याय के लिए एकजुट होकर संघर्ष का आह्वान किया। कहा कि वर्तमान में संविधान और लोकतंत्र पर खतरे का बादल मँडरा रहा है।

भाजपा आरएसएस के इशारे पर आरक्षण को निष्प्रभावी कर रही है। खुलेआम कोटे की हकमारी कर रही है।वही समाजवादी पार्टी की वरिष्ठ नेता व महिला सभा की जिला अध्यक्ष श्रीमती सरोज यादव ने बीपी मण्डल की 105 वी जयंती समारोह मे बीपी मंडल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और बीपी मंडल की 105 वीं जयंती की सभी को बधाई दिया। इस कार्यक्रम में रामानन्द यादव फौजी, प्रदीप निषाद, जगदीश यादव, डॉ. आर के यादव, इन्द्र पाल यादव नागेश्वर नाथ कोरी, भगवानदीन निषाद, राम केवल पाल, राम केवल निषाद ,ओपी पासवान, अमृत राजपाल, राशिद सलीम घोषी पार्षद, आदि सम्मानित लोग मौजूद रहे।

REPORTED BY:- AZAM KHAN..

PUBLISHED BY :- ANKUSH PAL…