प्याज की वरमाला डालकर दूल्हा-दुल्हन ने लिए “सात फेरे”….

Exclusive News UP Special News

वाराणसी (जनमत) :– यूपी के वाराणसी जिले में शादी के दिन एक वर-वधु ने फेरों के समय एक-दूसरे के गले में लहसुन और प्याज की माला डाली। इसके बाद दोनों ने सात जन्म तक साथ निभाने का वादा किया और सात फेरे लिए. इसी के साथ ही  शादी समारोह में शामिल लोगों ने नव-दंपती को बतौर उपहार प्याज ही भेंट किये। अब इसे एक तरह से शादी को यादगार बनाये जाने के लिए किया गया या फिर सोने चांदी के बराबर ही प्याज़ और लहसुन के दाम हो  गएँ ये तो शादी रचाने वाले नव दम्पति ही बता सकतें हैं.

वहीँ  समाजवादी पार्टी के एक युवा नेता का के मुताबिक प्याज के दाम इस समय आसमान पर हैं। एक महीने से यही हाल है। सोने के बराबर  प्याज  कीमती हो गया  है। समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि नव-दंपती के लिए यह एक ऐतिहासिक अवसर है और वे इस मौके पर प्याज-लहसुन के बढ़ते दामों का इस तरह से विरोध प्रकट कर रहे हैं। जिससे सरकार तक प्याज़ के महंगे होने और आम जनता की पहुच से दूर होने की सच्चाई को सरकार के कानो तक पहुचाया जाया.

वही शादी में उपस्थित एक युवक के मुताबिक प्याज के बढ़ते दाम को लेकर यह वर-वधु का प्रतीकात्मक विरोध है। अपना विरोध दिखाने के लिए ही दोनों ने इस तरह से कुछ अलग किया है। हालाँकि प्याज ज़रुरत से ज्यादा महंगा हो गया जिसको लेकर आम जनमानस भी कहीं न कहीं चिंतित ज़रूर है वहीँ इस प्रकार का विरोध देखकर वास्तव में हर कोई हैरान भी रह गया.

Posted By :- Ankush Pal