कॉलेज ने किया ऐसा काम कि अन्य कॉलेज हुए हैरान

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील के गायत्री देवी बालिका इण्टर कॉलेज प्रशासन ने एक शानदार पहल की है। दरअसल कॉलेज प्रशासन ने यहाँ पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों को बड़ी राहत देते हुए पूरे तीन महीनें की फीस माफ़ कर दी है। कॉलेज के अध्यापक संतोष कुमार पाण्डेय ने खुद इसकी जानकारी मीडिया कर्मियों से सांझा की है।

संतोष पाण्डेय का कहना है कि कोरोना कॉल में ऐसा निर्णय लेकर वह खुद भी गौरवान्वित महसूस कर रहे है। कॉलेज प्रशासन का मानना है कि कोरोना काल में उनके द्वारा लिए गए इस निर्णय से बच्चों के आर्थिक रूप से हाल – बेहाल हो चुके पैरेंट्स को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। अध्यापक संतोष कुमार पाण्डेय ने यह भी जानकारी मीडिया से सांझा की है कि इस दौरान कॉलेज के टीचर्स का वेतन विद्यालय संचालक के द्वारा किया जायेगा। साथ ही प्रतापगढ़ के अन्य स्कूल और कॉलेज से भी अपील की है|

कि ऐसे वक्त में वह भी तीन महीनें की फीस माफी का ऐलान कर बच्चों के पैरेन्ट्स को राहत दें। कोरोना काल में सरकार की तरफ से भी अपील की गई थी कि स्कूल और कॉलेज तीन महीनों की फीस माफ इस महामारी में अपना योगदान दें। हालांकि सरकार की इस अपील को सभी ने सिरे से ख़ारिज कर दिया और ऐसे दौर में भी फीस के नाम पर अभिभावकों का खून चूसते रहे। ऐसे में प्रतापगढ़ के गायत्री देवी बालिका इण्टर कॉलेज ने तीन महीने की फीस माफी की जो पहल की है उसकी पूरे प्रतापगढ़ में चर्चा होनी शुरू हो गई है।

Posted By:- Vikash Gupta