अलीगढ़ में ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार, गांव में विकास नहीं तो वोट नहीं

UP Special News

अलीगढ़/जनमत। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ सहित पूरे देश में 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण का मतदान जारी है। वहीं दूसरी ओर जिले की तहसील खैर क्षेत्र के गांव लालगढ़ी में बिजली पानी, सड़क समेत अन्य समस्याओं से निजात नहीं मिलने के चलते ग्रामीणों द्वारा एकजुट होकर मतदान का पूर्ण रूप से बहिष्कार का ऐलान किए जाने का मामला सामने आया है।

गुस्साए ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 6 महीने से गांव के अंदर बिजली का पोल और केबिल फुका हुआ पड़ा है। ऐसे में विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी गांव के अंदर बिजली की समस्या को दूर करने के लिए पहुंचता है, तो उसके द्वारा ग्रामीणों से 500 या 200 रुपये शराब के लेने के बाद ही काम किया जाता हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी बड़े-बड़े वादे करके ग्रामीणों से वोट ले लेते हैं, और चुनाव के बाद ग्रामीणों को उनके हाल पर छोड़ देते हैं।

बता दें कि इस गांव में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है और सड़के सहित गांव के ज्यादातर रास्ते बदहाल हालत में पड़े हुए अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहे हैं। यही वजह है कि ग्रामीणों ने बिजली पानी सहित अपनी सभी समस्याओं को लेकर चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करते हुए जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए है। तहसील खैर क्षेत्र के गांव लालगढ़ी में मतदान का बहिष्कार किए जाने के दौरान गुस्साए ग्रामीण कर्मवीर सिंह ने मोदी और योगी के 10 साल की उपलब्धिया गिनाते हुए बताया कि उनके गांव में बिजली की सबसे बड़ी समस्या को 10 वर्षाे में भी दूर नहीं किया गया।

गांव की सड़कें और ज्यादातर रास्ते टूट कर पूरी तरह से बदहाल हालत में पड़े हुए हैं। सरकारी नलकूप भी आधे से ज्यादा खराब पड़े हुए होने के साथ ही 10 प्रतिशत बिजली के मीटर भी खराब पड़े हैं। वहीं जिन ग्रामीणों के घरों में बिजली के कनेक्शन नहीं है, उन ग्रामीणों के घरों पर बिजली के बिल आ रहे हैं। ग्रामीण कर्मवीर सिंह ने बताया कि सुबह से मतदान स्थल पर एक भी मतदाता मतदान के लिए नहीं गया है। टप्पल ब्लॉक से एक अधिकारी मौके पर पहुंचा था। जिसके द्वारा ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। लेकिन, ग्रामीणों ने मतदान का सामूहिक बहिष्कार कर दिया है।

Report by – Ajay Kumar

Published by – Manoj Kumar