रघुकुल हॉस्पिटल में जारी है मौत का “काउंट डाउन”

UP Special News

इटावा (जनमत):- स्वास्थ विभाग की मिली भगत से रघुकुल हॉस्पिटल में लगातार हो रही मरीजो की मौत रुकने का नाम नही ले रही है।सिविल लाइन इलाके में रेलवे स्टेशन के पास स्थित रघुकुल हॉस्पिटल में एक और महिला शिल्पी 30 की मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा के दिया।मौत के बाद बेदर्द अस्पताल संचालक और कर्मियों ने शव को अस्पताल से बाहर कर दिया।परिजनों के हंगामे की सूचना पर पहुची पुलिस ने कारवाही का आश्वासन देकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

इससे पूर्व भी एक के बाद एक मौत के चलते रघुकुल हॉस्पिटल चर्चा में है।अब तो लोग इसे मौत का हॉस्पिटल कहने लगे है।पूर्व में लगातार हो रही मौतों के चलते हॉस्पिटल को बंद किया जा चुका है और जांच कमेटी ने हॉस्पिटल के खिलाफ रिपोर्ट भी लगाई थी लेकिन स्वास्थ विभाग की मिली भगत के चलते नियमो को ताक पर रख कर हॉस्पिटल को दुबारा खोल दिया गया था।

रघुकुल हॉस्पिटल न तो स्वास्थ विभाग के मानक पूरे करता है और न दमकल विभाग, कोई बड़ा हादसा होने पर दर्जनों जाने जा सकती है। इसके बाद भी स्वास्थ विभाग इस हॉस्पिटल को संचालित करने की अनुमति दे रहा है ये जांच का विषय है वहीं क्षेत्राधिकारी नगर राकेश वशिष्ठ ने बताया मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..                                               REPORTED BY:- PUNEET DIXIT