नवजात बच्ची के मिलने से ग्रामीणों में मचा “हड़कंप”….

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। जब चंद घंटों पहले इस दुनिया में जन्म लेने वाली एक नवजात बच्ची मां की गोद की जगह सड़क किनारे पड़ी हुई मिली। नवजात बच्ची के सड़क किनारे पड़े होने की सूचना पर ग्रामीणों का जमावड़ा अभागन मासूम को देखने के लिए मौके पर लग गया और सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मासूम के लिए मसीहा बनी लोधा पुलिस मौके पर पहुंची और उसको देर रात अलीगढ़ के मोहनलाल गौतम राजकीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य हेतु भर्ती कराया गया। जिसके बाद पुलिस नवजात बच्ची को जन्म देने वाली उस पत्थर दिल मां और पिता की तलाश में जुटी हुई हैं। जिस पत्थर दिल मां के द्वारा इस नवजात बच्ची को 9 महीने अपनी कोख में रखने के बाद जन्म देने के बाद भूख प्यास से तड़पते हुए सड़क किनारे मरने के लिए फेंक दिया गया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर में देर रात एक पत्थर दिल मां-बाप के द्वारा एक नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेक जाने का मामला सामने आया है।जहां पत्थर दिल मां-बाप के द्वारा रात सुनसान अंधेरे में नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंककर मौके से फरार हो गए।तो वही हल्की सर्द रातों में सड़क किनारे पड़ी बच्ची भूख प्यास से तड़पते हुए अपनी पत्थर दिल मां के दूध के लिए बिल-बिलाते हुए बिलख-बिलख कर रो रही थी। तभी वहां से गुजर रहे ग्रामीणों को नवजात बच्ची की किलकारियो की आवाज सुनाई दी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नवजात बच्ची को सड़क किनारे पड़े हुए देख उनके होश उड़ गए।

जिसके बाद नवजात बच्ची के मिलने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई और सैकड़ो की तादाद में महिलाओं समेत मासूम बच्चे और लोगों का जमावड़ा सड़क किनारे पड़ी नवजात बच्ची को देखने के लिए मौके पर लग गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के द्वारा नवजात बच्ची को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने शुरू हो गए। तभी ग्रामीणों द्वारा थाना लोढ़ा पुलिस को देर रात सड़क किनारे नवजात बच्ची के मिलने की सूचना दी गई। नवजात बच्ची के मिलने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन फानन में मासूम के लिए मसीहा बनकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मासूम बच्ची के लिए मसीहा बनकर मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा स्थानीय ग्रामीणों से नवजात बच्ची को जन्म देने वाली मां-बाप को लेकर जानकारी की गई।

लेकिन मासूम बच्ची के मां-बाप का कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद पुलिस में महिला पुलिस कर्मी की मदद से मासूम बच्ची को कपड़ों में लपेटकर गोद में लेकर मोहनलाल गौतम राजकीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य हेतु भर्ती कराया गया। जहां बच्ची का डॉक्टरों की देखरेख में उपचार जारी है।तो वही मौके पर मौजूद पुलिस के द्वारा मासूम बच्ची को 9 महीने अपनी कोख में रखकर जन्म देने के बाद उसको सड़क किनारे फेंक कर मौके से फरार हुए पत्थर दिल मां-बाप को तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…