प्रतापगढ़ से शूटर बुलाकर पोतों ने दादा की कराई थी हत्या

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):- पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के सूरपार गोबरहिया टोला के पास बुधवार की शाम को बुजुर्ग की गोली मार हत्या के मामले का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक बुजुर्ग का पोता है और दूसरा प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला शूटर है। अन्य आरोपित व घटना में शामिल बाकी दो शूटर फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

गुरुवार को एसपी डॉ. कौस्तुभ ने हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के सूरपार गोबरहिया टोला के पास लाले साहनी पुत्र काशी(65) को असलहा से गोली मार दी गई थी। इलाज के दौरान अस्पताल में लाले की मृत्यु हो गई। लाले की पुत्री की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस जांच शुरू कर दी। खुलासा के लिए दो थानों की पुलिस टीम को लगाया गया था। टीम ने चौबीस घंटे के भीतर खुलासा कर दिया।

प्रॉपर्टी की रंजिश से तैयार हुई हत्या की जमीन

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि लाले साहनी मूलरूप से महदेइया टोला बगहीडिहा थाना लोटन जनपद सिद्धार्थनगर का रहने वाला था, लेकिन वर्तमान समय में वह फरेंदा क्षेत्र के बाजारडीह में रह रहा था। प्रापर्टी की रंजिश को लेकर लाले के पोतों ने ही उसकी हत्या की साजिश रची। फोरलेन चौड़ीकरण में लाले की कुछ जमीन निकली थी। इसके बदले उसे मुआवजा मिला था। एक पोते को वह कुछ रुपया मुआवजा में से दिया था। दो अन्य पोते मुआवजा की रकम मांग रहें थे। कुछ और भी कीमती जमीन लाले हटाने की मंशा में था। इसलिए पोतों ने ही दादा के हत्या का खतरनाक मंसूबा बनाया।

शूटर से दो लाख में हुई थी हत्या की डील

लाले की हत्या के लिए उसे पोतों ने प्रतापगढ़ जिले के शूटर भवन कुमार से सम्पर्क किया। वह बारीकला थाना कन्हई हनुमानगंज का रहने वाला है। दो लाख रुपये में लाले की हत्या की डील हुई। इसके बाद भवन ने अपने दो साथियों के साथ हत्या की रूपरेखा तैयार की। एक लाख एडवांस में भवन को दिया गया। एक लाख रुपया काम होने के बाद देने की बात तय थी। भवन ने अपने शूटर साथियों व लाले के पोतों के साथ मिल कर रेकी करना शुरू किया। लाले पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के सूरपार गोबरहिया टोला में अपनी बेटी के घर गया था। वहीं पर लाले को शूटर ने नाइन एमएम की पिस्टल से गोली मार दी। इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई।

बुआ की तहरीर पर दादा की हत्या में आरोपित बने भतीजे

इस मामले में पुलिस ने लाले की बेटी मीरा देवी पत्नी छट्टू निवासी सूरपार गोबरहिया टोला की तहरीर पर दीपक पुत्र दयाशंकर व प्रदीप पुत्र शिवशंकर निवासी बगहीडिहा थाना लोटन जिला सिद्धार्थनगर के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट का केस दर्ज की। विवेचना के दौरान भवन कुमार पुत्र रामकेदार निवासी बारीकला थाना कन्हई हनुमानगंज जनपद प्रतापगढ़ का नाम सामने आया। इसमें से पुलिस ने दीपक व भवन को गिरफ्तार कर ली। दोनों आरोपितों के पास से एक नाइन एमएम की पिस्टल बिना मैगजीन, चालीस हजार रुपया, दो मोबाइल फोन, एक पल्सर बाइक को बरामद की है। फरार आरोपित की तलाश की जा रही है।

एसपी ने पुलिस टीम को दिया 15 हजार रुपये का इनाम

लाले मर्डर केस का चौबीस घंटे से भी कम समय में खुलासा पर एसपी डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस टीम को पन्द्रह हजार रुपया इनाम देने की घोषणा की। पुरन्दरपुर थानाध्यक्ष उमेश कुमार, पनियरा थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार के अलावा एसओजी व स्वाट टीम घटना के बाद ही जांच के लिए एक्टिव हो गई थी। हर तरफ नाकेबंदी किया। इसी दौरान पल्सर से भाग रहे आरोपित पुलिस की नजर में आ गए। इसके बाद बाइक छोड़ बस व टेम्पो से भागने लगे। पुलिस टीम ने दो आरोपितों को पकड़ ली। अन्य की तलाश की जा रही है।

Reported By:- Vijay Chaursaiya

Reported By:- Amitabh Chaubey