हिंदुत्व की विचारधारा का हो निकाय चुनाव में पदाधिकारी

UP Special News राजनीति

अलीगढ़ (जनमत):- निकाय चुनाव के पदाधिकारियों को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे के द्वारा रविवार की दोपहर अपने केम्प कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। निकाय चुनाव के पदाधिकारियों को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के द्वारा की गई प्रेस वार्ता में कहा गया कि निकाय चुनाव में जो भी पदाधिकारी को टिकट दिया जाए वह पदाधिकारी हिंदू विचारधारा का ही होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी अगर हिंदू समाज और हिंदुत्व विचारधारा का होगा। तो उसको अखिल भारतीय हिंदू महासभा की तरफ से 100% इस निकाय चुनाव में अपना योगदान दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा का चुनाव को लेकर स्पष्ट एजेंडा है। चुनाव में हिंदू समाज का वहीं व्यक्ति चुनकर आए जो सनातन संस्कृति, सनातन परंपराओं, सनातन मान्यताओं को समझते हुए देश की ही नहीं संपूर्ण भारत के विकास में अपना योगदान दे सकें।

हिंदुत्व के ऐसे व्यक्ति का चयन ही किया जाना चाहिए, ओर इस चुनाव में हिंदू समाज के लोगों से अनुरोध किया कि किसी भी सूरत में इस चुनाव में हिंदू समाज में आपसी फूट हावी न हो, 5 साल पहले हुए चुनाव में हिंदू समाज की हुई फूट देखी थी। जिसका परिणाम हम लोगों ने 5 साल देखा है, उसकी पुनःवर्ती दोबारा नहीं होनी चाहिए। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधीपार्क क्षेत्र के बिदास कंपाउंड निवासी अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे के द्वारा निकाय चुनाव के पदाधिकारियों को लेकर एक बैठक आयोजित की गई थी। अखिल भारत हिंदू महासभा के कैंप कार्यालय पर राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे के द्वारा निकाय चुनाव के पदाधिकारियों को लेकर की गई इस बैठक में उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में नगर निकाय के जो चुनाव होने वाले हैं। उसी को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से प्रेस कॉन्फ्स बुलाई गई।

उन्होंने कहा कि अखिल भारत हिंदू सभा की मांग है कि निकाय चुनाव में जो भी पदाधिकारी चयन हो करके आए वह पदाधिकारी हिंदुत्व विचारधारा का होना चाहिए। जब हिंदुत्व विचारधारा का व्यक्ति विकास करेगा तो उसका परिदृश अलग होगा। इसी के चलते उन्होंने समूचे हिंदू समाज से मांग की है कि समूचा हिंदू समाज एक मत होकर ऐसे प्रत्याशी का चयन करें। जो महानगर के विकास की चिंता करें, समाज के सुध्रो होने की चिंता करें, कहा कि पिछले 5 वर्षों में जो हाल नगर निगम का रहा है वो आगे न हो ओर हिंदू समाज की आपसी फूट भी सामने नहीं आनी चाहिए। कहा कि में हिंदू समाज के उन सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि जो लोग सामाजिक ठेका लेकर चुनाव को बिगाड़ने के साथ ही हिंदू समाज को चुनाव में बाटने की कोशिश कर रहे हैं।ये ऐसे समाज के ठेकेदार हैं जिनको अपने परिवार की वोट भी नहीं मिलती है।ये ऐसे लोग हिंदू समाज के ठेकेदार बने हुए हैं।ऐसे में उन्होंने हिंदू समाज से मांग करते हुए कहा कि समाज एकमत होकर राष्ट्रवादी सोच के साथ निकाय चुनाव में उतरे,ओर जो व्यक्ति सर्वसम्मति से चुनकर के आए। कहां की अखिल भारत हिंदू महासभा का चुनाव को लेकर स्पष्ट एजेंडा है।

चुनाव में हिंदू समाज का व्यक्ति चुनकर आए जो सनातन संस्कृति सनातन परंपराओं सनातन मान्यताओं को समझते हुए देश की ही नहीं  जो संपूर्ण भारत के विकास में अपना योगदान दे सकें। हिंदुत्व के ऐसे व्यक्ति का चयन किया जाना चाहिए, ओर किसी भी सूरत में इस चुनाव में आपकी फूट हावी न हो, जिसका परिणाम हम लोगों ने 5 साल देखा है उसकी पुनःवर्ती दोबारा नहीं होनी चाहिए। इसके साथ भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने कहा कि हिंदू महासभा 2023 निकाय चुनाव में भागीदारी नहीं ले रहा है। कहा कि निकाय चुनाव में जो भी हिंदू प्रत्याशी होगा और उसकी हिंदुत्ववादी सोच होगी, हिंदुत्ववादी विचारधारा होगी, ऐसे प्रत्याशी को उनके द्वारा समर्थन किया जाएगा इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी अगर हिंदुत्व समाज ओर हिंदुत्व विचारधारा का होगा तो अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से उसको इस निकाय चुनाव में 100% अपना योगदान दिया जाएगा।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey