फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर दारोगा ने पीड़ित से मागें पांच हजार रूपये

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- सरकार की लाख सख्ती के बावजूद भी रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे ही रिश्वतखोरी का मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई से भी सामने आया है। यहाँ एक मुकदमे की फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर पुलिस के एक दारोगा ने पीड़ित से पांच हजार रूपये वसूल लिए। हालांकि पीड़ित ने इस मामले में लखनऊ के एंटी करप्शन विभाग में शिकायत कर दी। आरोप की गंभीरता को देखते हुए सक्रिय हुए टीम ने रिश्वतखोर दरोगा को रूपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

मामला हरदोई जिले के कोतवाली हरपालपुर इलाके का है। यहाँ जनपद कन्नौज निवासी शकील अहमद और उनकी पत्नी शबनम बेगम के बीच विवाद चल रहा था। शबनम बेगम ने अपने पति शकील अहमद के खिलाफ दहेज एक्ट और मारपीट के मामले की रिपोर्ट कोतवाली हरपालपुर में दर्ज कराई थी। इसकी विवेचना 2015 बैच के सब इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार सिंह के पास थी। अभिषेक कुमार सिंह पति-पत्नी के विवाद को लेकर दर्ज हुए मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए जकील अहमद से 5 हजार रूपये रिश्वत की मांग कर रहे थे।

शकील अहमद ने इस पूरे मामले की शिकायत लखनऊ में एंटी करप्शन विभाग से की थी। जिसके बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर एंटी करप्शन की टीम ने कोतवाली हरपालपुर इलाके में बाईपास पर जनता ढाबा के सामने अभिषेक कुमार सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

Posted By:-Sunil Kumar