आधुनिक भारत और हमारे लोकतंत्र का प्रतीक है नया संसद- रवि किशन

UP Special News राजनीति

गोरखपुर (जनमत):- नई संसद में पीएम मोदी का पहला संबोधन हुआ। इस दौरान गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला भी मौजूद रहे। उन्होंने इस पल का साक्षी बनने पर खुद को सौभाग्यशाली माना एंव इसे एक ऐतिहासिक पल बताया। इस नए संसद में भी गोरखपुर के विकास से संबंधित मुद्दों को उठाते रहने की बात कही। सांसद रवि किशन ने कहा कि आज हम सभी के लिए गौरव का पल है। नया संसद नए भारत की पहचान है।  आधुनिक भारत और हमारे लोकतंत्र का प्रतीक है। यह नए संकल्प का द्योतक है। मुझे आज संसद में प्रधानमंत्री का भाषण सुनने का सुनहरा अवसर मिला। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं जो ऐसा प्रधानमंत्री मिला। आज पूरे देश को प्रधानमंत्री मोदी पर गर्व है। उन्हें प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है। उन्होंने देश को एक वैश्विक पहचान दी है। आज पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है।

सांसद ने कहा कि जैसे मैं पुराने पार्लियामेंट में गोरखपुर की जनता की आवाज उठाता रहा ठीक वैसे ही नए संसद में भी गोरखपुर की आवाज गूंजती रहेगी।  पुराने पार्लियामेंट बिल्डिंग में बहुत कुछ सीखने को मिला। आज भी  सीख रहा हूं। पुराने पार्लियामेंट में जहां ड्रग्स से लेकर गोरखपुर मेरे संसदीय लोकसभा की चिंता या जनसंख्या क़ानून बिल ,भोजपुरी को आठवीं अनुसूची भाषा में शामिल करने के लिए प्राइवेट मेम्बर बिल पेश किया, अनगिनत समस्या के सवाल कर आप सब गुरु गोरखनाथ महाराज के आशीर्वाद महादेव की कृपा से देश के टॉप टेन सांसद में नाम आ गया। गोरखपुर की जनता का आशीर्वाद व स्नेह मुझे फिर से टॉप पर ले जाएगा। यहां भी मैं अपने कर्तव्यों के प्रति पूरा समर्पित रहूंगा।

सांसद ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने हम सभी को एक बार फिर अपने कर्तव्यों के लिए प्रेरित किया है। वह अद्भुत है। उन्होंने हम सांसदो को बचे समय में अधिक से अधिक कार्य करने और अपने नैतिक कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान रहने की बात कही। जनता को सर्वोपरि और कल्याण को ही सब कुछ बताया। प्रधानमंत्री की सहजता, सहनशीलता व क्षमाशीलता का मैं अनुसरण करता हूं।

Reported By:- Ajit Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey