नर्स बातों में रही मस्त और युवक को लगा दी दो बार वैक्सीन

UP Special News

झांसी (जनमत):- ललितपुर, देश मे कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही हैं । कोरोना से बचाव के लिए अब लोग टीका लगवा रहे हैं। लेकिन टीकाकरण जैसे कार्यक्रमों में कर्मियों द्वारा  लापरवाही बरती जा रही हैं। ललितपुर शहर में टीकाकरण केंद्र पर नर्स बातों में इतनी मस्त रही कि टीका लगवाने पहुंचे युवक को दो बार टीका लगा दिया। युवक ने घर पहुंचकर परिजनों को बताया कि उसे दो टीके लगे हैं। जिस से परिजन सकते में आ गए और उन्होंने इस लापरवाही की शिकायत  सीएमओ से की हैं। वहीं सीएमओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही।

ललितपुर शहर के मोहल्ला रावरपुरा में स्थित नगर पालिका इंटर बालिका कालेज में बनाए गए सेंटर पर  कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। जहां पर सुबह 11 बजे मोहल्ला बड़ापुरा निवासी कृष्ण मुरारी राठौर (41साल) वैक्सीन लगवाने पहुंचा।  जहां उसे वहां मौजूद नर्स द्वारा  वैक्सीन का टीका लगा दिया। उसके बाद  नर्स अन्य स्टाफ से बातें करने लगी और कुछ ही देर में नर्स ने फिर से कृष्णमुरारी को वैक्सीन लगा दी। वैक्सीन लगवाने के बाद दोपहर घर पहुंचे कृष्णमुरारी से जब उसके भाई व मां ने पूछा कि वैक्सीन लगवा ली। जिसके बाद कृष्णमुरारी ने कहा कि उसे दो वैक्सीन लगी हैं। परिजनों ने उससे फिर पूछा तो उसने बताया कि दो वैक्सीन लगी हैं। परिजन तत्काल कृष्णमुरारी को लेकर वैक्सीन सेंटर पर पहुंचे और एएनएम से दो टीके लगाने की बात कही तो उसने कहा कोई बात नहीं कुछ नहीं होगा। इसके बाद वहां मौजूद एक चिकित्सक उसे  सीएमओ कार्यालय ले गए। जहां उसने सीएमओ से शिकायत दर्ज कराई।
कृष्णमुरारी राठौर ने बताया कि जिस समय उसे वैक्सीन लगाई गई ,उस समय एक लड़की नर्स से कह रही थी कि उससे खाली वैक्सीन लगा दी हैं। वह नर्स उस लड़की से बहस कर रही थी कि वह खाली वैक्सीन को लगाएगी। सीएमओ डॉ0 डीके गर्ग ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को तत्काल दो वैक्सीन नहीं लगाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ हैं तो वह जांच करवा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey