रोमानिया सरकार की भूमिका सराहनीय:-हुश्नआरा

UP Special News

महराजगंज(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज में सिसवा की एमबीबीएस की छात्रा हुश्नआरा की घर वापसी हो गयी है , परिजन के बीच आकर सभी के चेहरे खिलखिला उठे। युक्रेन के हालात के बारे में हुश्नआरा ने बताया कि वहां के हालात बहुत खराब है, लेकिन वह जहां रहती थी वहां हालात ठीक है।उसने बताया कि जहां वह रहती थी वहां पहला धमाका 24 फरवरी को हुआ था।धमाके के बाद हमको बंकर में रहने के लिए कहा गया और हमको बंकर में ही रहना पड़ता था, काफी डर लगा रहता था।

हमले के दौरान सायरन की आवाज सुनाई देती थी और हम लोग बंकर में चले जाते थे।शाम के समय लाइट काट दी जाती थी। हुश्नआरा ने बताया कि सोमवार को  विद्यालय की बस से रोमानिया के लिए निकली और शाम को रोमानिया पहूंच गयी, ।जहां सीरत में बनाएं गए सेल्टर होम में रुका गया वहां सारे लोगों को बहुत अच्छी सुविधा दी गयी थी।

दो दिन रुकने के बाद वहां से एयर पोर्ट के लिए निकली और शुक्रवार को भारत पहूंची जहां से उसको यूपी हाउस ले जाया गया जहां से हमको सरकार द्वारा शनिवार को सकुशल घर पहूंचा दिया गया। हुश्नआरा ने बताया कि पूरे प्रकरण में भारत सरकार और रोमानिया सरकार की भूमिका बहुत शानदार रही उनका बहुत सहयोग मिला। हुश्नआरा के पिता निजामुद्दीन अंसारी ने बताया कि पूरे मामले में भारत सरकार की भूमिका बहुत शानदार रही है और सरकार बधाई की पात्र है।बिटिया की घर वापसी की बहुत खुशी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra