जय श्री राम, हर-हर महादेव बोलने से अध्यापक ने “रोका”…

UP Special News

एटा (जनमत):- यूपी के एटा के राजा का रामपुर कस्बे का है जहां विद्यालय में जय श्रीराम और हर-हर महादेव बोलने तथा कलावा, माला, तिलक लगाकर स्कूल पहुंचने वाले बच्चों को अध्यापक द्वारा टोका गया। मामला सामने आने  पर गुरुवार को परिजन का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पहुंचकर विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया। बाद नाराज छात्रों ने थाने में पहुंचकर ​शिक्षक और प्रधानाचार्य के ​खिलाफ लिखित तहरीर दी है।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की गहनता से जांच पड़ताल शुरू कर दी।

छात्राें ने लिखित तहरीर में बताया कि विद्यालय में प्रवीन नाम के अध्यापक स्कूली छात्र छात्राओं को टीका लगाकर और कलावा बांधकर आने से रोकते-टोकते हैं। यह भी कहा कि कोई भी बच्चा जय श्री राम या हर-हर महादेव नहीं बोलेगा। पूजा करके आने के लिए भी मना किया। यही नहीं, प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने भी टीका कलवा आदि लगाने के लिए मना किया। धमकी दी कि तुम लोगों ने किसी को अगर यह बात बताई तो नाम काटकर स्कूल से बाहर निकाल दिया जाएगा। छात्रों का ​भविष्य बचाने के लिए पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की गई है।हालांकि मामले के तूल पकड़ने पर शिक्षक प्रवीन कुमार विद्यालय के प्रबंधक संजीव गुप्ता से लिखित रूप से माफी मांग कर माफीनानामा पेश किया है।

मामला सामने आने के बाद डिप्टी एस पी सुधांशु शेखर से जब बात चीत की गई तो उन्होंने बताया की राजा का रामपुर कस्बे के आर बी एल आर्य इंटर कालेज में कुछ छात्रों ने शिकायत की है उनके शिक्षकों द्वारा हाथ स्कूल में कोई भी धार्मिक कलावा न पहनने को मना किया गया है इस बारे में थाना स्तर से मामले की गहनता से जांच की जा रही है।जैसे भी तथ्य सामने आएंगे तत्काल प्रभाव से कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

REPORTED BY:- NANDKUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…