बिपिन रावत को गुंडा कहने वाले उनके नाम पर मांग रहे वोट:- पीएम मोदी

UP Special News क्षेत्रीय समाचार राजनीति

श्रीनगर(गढ़वाल)(जनमत):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को श्रीनगर गढ़वाल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस को घेरा। श्रीनगर के एनआईटी ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देवभूमि की माटी को माथे लगाने का मन था। इसलिए बाबा केदार ने मुझे पुकारा और मैं यहां सीधे चला आया। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड की वीरांगना तीलू रौतेली, पंथ्या दादा, माधो सिंह भंडारी जैसे वीरों को याद किया और उनकी वीरता को प्रणाम किया। कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने हमेशा सजग प्रहरी की तरह देश की रक्षा की है। भाजपा सरकार देहरादून में उत्तराखंड के शहीदों के सम्मान में ‘सैन्य धाम’ बना रही है।

मोदी ने कहा कि इतने सालों तक ये (कांग्रेस) सत्ता में थे, लेकिन ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर झूठ बोलते रहे। हमारी सरकार ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की व्यवस्था लागू की। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब इन्हें चारधाम की याद नहीं आई। लेकिन अब ये चारधाम को याद कर रहे हैं। क्योंकि, उन्हें ये कुर्सी हासिल करने का रास्ता लग रहा है। भाजपा के लिए चारधाम और देवभूमि का विकास, आस्था, संस्कृति और जनसेवा का विषय है।

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सेना पर ही सवाल उठाती रही है। कभी जनरल बिपिन रावत को सड़क का गुंडा कहने वाली पार्टी अब उनकी फोटो लगाकर वोट मांग रही है। जबकि हकीकत यह है रावत को सीडीएस बनाने पर भी कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आतंकवादियों पर सर्जिकल स्ट्राइक तक का सेना से सुबूत मांगा था।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने चारधाम प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी और अब यह प्रोजक्ट लगभग पूरा होने वाला है। इससे पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा। पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा और ग्रामीण क्षेत्रों का पहले से ज्यादा विकास होगा।

कांग्रेस को डबल ब्रेक की सरकार कहते हुए मोदी ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन को कांग्रेस की सरकार की ओर से कोई भी तवज्जो नहीं दी गई थी। लेकिन बीजेपी ने इस रेललाइन प्रोजेक्ट को भी हरी झंड़ी दिखा दी और पहाड़ में रेल का सपना भी जल्द पूरा हो जाएगा। कहा कि जब कांग्रेस की सरकार होती है तो भ्रष्टचार की कोई सीमा भी नहीं होती है, लेकिन भाजपा की सरकार बनती है तो कांग्रेस षडयंत्र करने से पीछे नहीं हटती है।

जनसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित श्रीनगर, पौड़ी, चौबट्टाखाल, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, थराली, बदरीनाथ, देवप्रयाग के पार्टी प्रत्याशी भी मौजूद  थे। श्रीनगर सहित आसपास के शहरों से भी भारी संख्या में पीएम मोदी को सुनने के लिए लोग पहुंचे थे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Rohit Goyal