जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं,“ये जंग रहेगी जारी”…..

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आने वाले त्योहारों और ठंड के मौसम को देखते हुए बृहस्पतिवार को कोविड-19 से निपटने के लिए देश कि जनता को ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं ‘ का मंत्र देते हुए ट्विटर पर एक ‘‘जन आंदोलन’’ की शुरुआत की। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से आग्रह किया कि जब तक कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कोई टीका नहीं बन जाता तब तक उन्हें हर सावधानी बरतनी है और तनिक भी ढिलाई नहीं करनी है।

‘कोरोना से बचें। हाथ बार-बार धोएं । सही तरीके से मास्क पहनें। लोगो से दो गज की दूरीबनाये रखे। जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।’

इसी कड़ी में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल भवन, नई दिल्ली से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रेलवे अधिकारियों को  कोविड-19 से जागरूकता सम्बन्धी शपथ दिलाई| वही पूर्वमध्य एवं पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक एल0सी0त्रिवेदी ने भी सभी अधिकारियो को आन लाईन के द्वारा शपथ दिलाई। इसी कड़ी में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल कार्यालय में राघवेन्द्र कुमार, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (प्रशासन) द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियो, सुपरवाईजरो एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई गयी।

इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (परिचालन) शिशिर सोमवंशी, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (समन्वय) संजय यादव एवं अन्य शाखा अधिकारी उपस्थित थे। ’’जन आन्दोलन अभियान’’ के अन्र्तगत मण्डल के सभी स्टेशनों, प्रशासनिक कार्यालयो, चिकित्सालयो एवं रेल कर्मियों द्वारा शपथ ली गयी। इस दौरान मण्डल के सभी स्टेशनों पर यात्रियों एवं कर्मचारियों को करोना से बचाव व जागरूकता संबंधी ‘जिंगल्स’ व इलेक्ट्रानिक डिस्प्ले तथा पोस्टर्स व बैनर के द्वारा  जागरूक किया जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey