भयंकर ट्रेन हादसा, 1 बच्चे सहित 5 लोगों की मौके पर मौत

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत):- यूपी के जनपद शाहजहांपुर मैं भयंकर ट्रेन हादसा हो गया। जिसमें 1 बच्चे सहित 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 1 घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में बरेली की भेज दिया गया जिसमे कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया फिलहाल दुर्घटना होने के बाद नेशनल हाईवे 24 पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा क्रेन की मदद से वाहनों को हटवाने का काम किया जा रहा है।

दरअसल घटना कटरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 के  हुल्लासनागर रेलवे फाटक है।जहां दिल्ली की ओर से आ रही चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में क्रॉसिंग पार कर रहे हैं ट्रक एक डीसीएम और बाइक को टक्कर मार दी हादसा इतना भयंकर था कि मौके पर ही एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 1 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए सूचना पर आनन-फानन में पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने घायलों को बरेली में भर्ती कराया गया है जहां कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे में नेशनल हाईवे 24 पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया वहीं कई घंटे तक नेशनल हाईवे रोड भी बाधित रहा फिलहाल मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी करवाया और जल्द ही हाईवे को खाली करने की बात कर रहे हैं। वही हादसे में रेलवे विभाग के कर्मचारी की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां हुलासनगरा क्रासिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन गुजरेगी। उस समय क्रासिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब ट्रेन क्रासिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी।

घटना के बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया गया। वही हादसे में ट्रेन भी पलटते से बची गेटमैन की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो सकता है।

Posted By:- Amitabhy Chaubey

Reported By:-rajeev shukla