आई सी ग्राउंड पर तिरंगा महोत्सव का हुआ आयोजन

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में अनवर हॉकी सोसाइटी प्रतापगढ़ के संस्थापक दिवस समारोह का प्रसंग “हर घर तिरंगा” अभियान रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर आज़ादी के अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अनवर हॉकी सोसाइटी प्रतापगढ़ के सभी सदस्यों और खिलाड़ियों ने नगर के आई सी ग्राउंड पर तिरंगा महोत्सव  का आयोजन किया जिसमें मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानंद एवं जिला क्रीड़ा अधिकारी पूनम लता राज ने सोसाइटी के सभी सदस्यों, खिलाड़ियों और वहाँ मौजूद आम जनता को तिरंगा वितरित किया।

सोसाइटी के संस्थापक अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर खान के जन्मदिन के अवसर पर केक भी काटा गया। मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानंद ने अपने उद्बोधन में अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर खान को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनके कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी टीम  के प्रयास से जी आई सी ग्राउंड खेलो का हब बन गया है। इस से सभी बच्चों को अपने समय का उचित उपयोग करने की राह मिली है और भविष्य  में यही बच्चे भारत के उन्नति में अपना योगदान देंगे।

इस अवसर पर सोसाइटी के वरिष्ठ कोच एवं सचिव खुर्सीद अली एवम कोच जसीम एन आई एस ने अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया, सोसाइटी के वरिष्ठ सदस्य अलाउद्दीन गुड्डू राईन, इर्फान राईन, मोहम्मद शमीम एवम जमियत उर राईन फाउंडेशन चैरिटबल ट्रस्ट के सदस्य  रमज़ान राईन ने अतिथियों को पौधे देकर स्वागत एवम सम्मान किया।

अनवर खान की ओर से हुनरमन्द और जरूरतमंद उभरते खिलाड़ियों को हॉकी स्टिक्स और किट्स भी भेंट किये गये। मित्रता मैच का आयोजन हुआ जिसमे ग्राउंड को तैयार करने में रुस्तम और सैफ़ का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन पूर्व रणजी खिलाड़ी आदित्य शुक्ला ने किया। जिला व्यायाम शिक्षिका मंजू सिंह, सुल्तानपुर के वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी इरशाद खान, हॉकी कोच तारिक़ और  सभी सम्मानित सदस्यों की उपस्थिति रही।

Report By – Vikas Gupta

Published By – Vishal Mishra