श्री रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के लिए SSF की दो बटालियन अयोध्या पहुची

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- रामनगरी मे श्री रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के लिए सीएम के द्वारा गठित दस्ता SSF की दो बटालियन अयोध्या पहुंच गई। सीओ और सीओ पुलिस लाइंस ने पुष्प गुच्छ देकर जवानों का स्वागत किया। 280 एसएसएफ के जवानों का ग्रुप पहले चरण में रामलला की सुरक्षा में तैनात होगा।वही अयोध्या सीओ एसके गौतम ने बताया कि भगवान राम की सुरक्षा के लगाए जाने से पहले होगी SSF के जवानों की एक हफ्ते की स्पेशल ट्रेनिंग होगी। SSF का गठन पीएसी और उत्तर प्रदेश पुलिस के सर्वश्रेष्ठ सिपाहियों को मिलाकर बना है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर रामलला अयोध्या काशी और मथुरा के मंदिरों के साथ प्रदेश के हवाई अड्डे की सुरक्षा में एसएसएफ तैनात होगी। मुख्यमंत्री के द्वारा गठित की गई स्पेशल फोर्स पहली बार रामलला की सुरक्षा में तैनाती हो रही है। इसे रामजन्मभूमि परिसर परिसर के बाद प्रदेश के अन्य स्थलों पर तैनात किया जाएगा।बता दे कि अभी रामलला सहित पूरे मंदिर क्षेत्र की सुरक्षा सीआरपीएफ के हवाले है।जबकि रामजन्मभूमि परिसर सहित अयोध्या के यलो जोन की सुरक्षा पुलिस और पीएसी के हाथों में है। रामलला की सुरक्षा के हर वक्त उनका अंगरक्षक रहता है।

जबकि सीआरपीएफ की 5 पुरुष और एक कंपनी महिला बटालियन रामजन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात है। पीएसी की 12 कंपनी रामजन्मभूमि और लगभग दो कंपनी यलो जोन की सुरक्षा में तैनात की गई है।

Posted By:- Azam Khan

Reported By:- Amitabh Chaubey