बदमाशो और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में दो “बदमाश घायल”…

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- कौशांबी जिले में शुक्रवार शाम हुई गोल्ड व्यापारी लूट कण्ड में शामिल बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 4 बदमाश गिरफ्तार हुए हैं। जबकि जवाबी फायरिंग में 2 बदमाशों को गोली लगी है। घायल बदमाशों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार बदमाशों पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

मुठभेड़ चरवा थाना क्षेत्र के गुगवा के बाग़ में हुई है। जहाँ समसपुर निवासी अनिल सोनी के साथ घमसेड़ा मार्ग पर शुक्रवार शाम को अपाचे सवार बदमाशों ने तमंचा के बल पर गोल्ड और नगदी लूटने की घटना को अंजाम दिया था। लूट कांड की जानकारी होने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही थी। तभी मंगलवार भोर में मुखबिर ने बताया कि लूट कांड के आरोपी बदमाश गुगवा की बाग में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बैठे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह और चरवा एसओ की संयुक्त टीम गुगवा की बाग़ पहुंचकर बदमाशों की घेराबंदी कर लिया। अपने को पुलिस से घिरता देख बदमाशो ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग किया, जिसमे दो बदमाशों आशीष निषाद के पैर मे और विजय सोनी के हाथ मे गोली लगी है। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। इन बदमाशों पर अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वही पुलिस ने आरोपियों के दो अन्य साथियों राहुल कुमार और सूरज पासी को भी गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार किये गए अभियुक्तों के पास से पुलिस को लूटे गए सोने चांदी के आभूषण, मोबाइल, लूट में प्रयुक्त अपाचे बाइक, एक अदद 315 बोर का तमंचा, 1 अदद 32 बोर तमंचा 11 अदद मोबाइल, आभूषण तौलने वाली मशीन और 2410 रुपये नगद बरामद किया है। पुलिस और बदमाशों के बीच में मुद्दे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंचे और घायल बदमाशो से मिलकर पूरे मामले की छानबीन किया।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक चार दिन पहले थाना चरवा मैं एक सोनार से जब वह अपनी दुकान बंद करके आ रहा था उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया गया। इसमें शामिल बदमाशों को चिन्हित करने के लिए हमारे आने चरवा और एसओजी की टीम लगी हुई थी। आज एक सटीक सूचना प्राप्त हुई थी की चरवा थाना क्षेत्र के जंगल में लूट के माल को बटवारा करने के लिए इकट्ठा हैं। इस पर हमारी पुलिस टीम ने घेराबंदी की पुलिस टीम से घिरता हुआ देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दिया। आत्मरक्षा में किए गए फायरिंग पर दो बदमाश घायल हुए हैं। इस मामले में कुल चार बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से लूट गया सारा सोने चांदी के आभूषण ,तौल की मशीन, 315 बोल का तमंचा, 32 बोर के पिस्तौल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया है। चार बदमाशों में से तीन की क्रिमिनल हिस्ट्री मिली है।

REPORT- RAHUL BHATT…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…