कार्यदायी संस्था के कर्मी के घर से दो बोरी बिजली मीटर बरामद

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई में बिजली विभाग की संयुक्त टीम ने शहर के गौरी नगर मुहल्ले में एक कार्यदायी संस्था के कर्मी के घर से दो बोरी बिजली के मीटर बरामद किए हैं।अधीक्षण अभियंता ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देते हुए विभागीय जाँच शुरू की है। बिजली विभाग की ओर से उपभोक्ताओं के यहां नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने की जिम्मेदारी कई निजी संस्थाओं के पास है।

अवर अभियंता के निर्देशन में कार्यदायी संस्था के कर्मचारी नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने का कार्य करते है। शहर में कई स्थानों पर बगैर विभाग की अनुमति से बिजली मीटर लगाने की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर अवर अभियंता मीटर और अवर अभियंता वितरण खंड की संयुक्त टीम ने शिकायत मिलने पर गौरी नगर में एक निजी संस्था के कर्मचारी फिरोज के घर पर छापामारा। छापे के दौरान उसके घर से दो बोरी मीटर बरामद हुए। इनमें अधिकांश पुराने है और कुछ नए मीटर भी शामिल है। टीम ने उनको अपने कब्जे में ले लिया और उनकी जांच शुरू कर दी।

विभागीय सूत्रों के अनुसार नए मीटर दूसरे जनपद के बताए जा रहे हैं, वहीं पुराने मीटर को विभाग में जमा नहीं किया गया था। अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र यादव ने बताया कि एक घर से डीटी मीटर बरामद हुए थे जिनका उपयोग घरों में लगाने के लिए नहीं होता है मामले की जांच की जा रही है एफआईआर के आदेश दिए गए हैं।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- AmitabhChaubey