अलीगढ़ में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, महिला शिक्षिकाओ ने स्कूटी रैली, निकालकर वोटर्स को किया जागरूक

UP Special News

अलीगढ (जनमत):- अलीगढ़ में 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी विशाख जी के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपने आवास से मतदाता जागरूकता महिला अध्यापक स्कूटी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएम के द्वारा स्कूटी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जाने के बाद महिला अध्यापिकाओ ने शहर की खास सड़कों, चौराहों से स्कूटी रैली निकालकर वोटर्स को जागरूक और प्रेरित किया। आपको बता दे भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत चुनाव होने है।

जिसके चलते मतदाताओं को उनके अधिकार के लिए जागरूक करने ओर निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए उनकी हौसलाअफजाई की जा रही हैं।इसके लिए प्रशासनिक स्तर से मतदाता जागरूकता के लिए एक्टिविटीज लगातार जारी है। जिलाधिकारी/ निर्वाचन अधिकारी विशाख जी के द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मतदाता जागरूकता महिला अध्यापको की स्कूटी रैली का जोश के साथ आगाज किया।

वहीं निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी विशाख जी के द्वारा शुक्रवार को अपने आवास से मतदाता जागरूकता महिला अध्यापक स्कूटी रैली का आगाज किया जाने के बाद बताया कि 26 अप्रैल को अलीगढ़ क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों पर मतदान होना है। इसके तहत मतदाता जागरूकता को बढ़ाना ओर हर एक मतदाता को मत अधिकार का प्रयोग लिए उन्हें प्रेरित करने का कर्तव्य है।

इसी कड़ी में बेसिक शिक्षा विभाग ओर उनकी टीम द्वारा शुक्रवार को मतदाता रैली निकालते हुए मतदाता जागरूकता का मैसेज ज्यादा से ज्यादा वोटर्स तक पहुंचने का प्रयास करते हुए वोटर्स को उनके मताधिकार की अहमियत के प्रति जागरूक किया जाना है। इसके साथ ही इस मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से उनके द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत ओर प्रत्येक बूथ तक भी पहुंचने का प्रयास करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। इसके लिए अलग-अलग तरह की जागरूकता गतिविधियां की जा रही है। मतदाता जागरूकता रैली को असरदार बनाने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।जिसके चलते उन्हें उम्मीद हैं कि बेसिक शिक्षा विभाग की टीम के माध्यम से इस चीज को आगे बढ़ा पाएंगे।

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY