रुपये न देने पर महिला को भगाया, हाल में हुआ प्रसव

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के जिला महिला अस्पताल में गर्भवती महिला के परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर पैसे लेने और भगा देने का आरोप लगाया है जिससे महिला का प्रसव हाल में हो गया।महिला ने निरीक्षण करने पहुंचे डीएम को सारा माजरा सुनाया जिसके बाद डीएम ने नाराजगी जताई और महिला सीएमएस को कड़ी फटकार लगाई और मामले में जांच कर कार्यवाई के निर्देश दिए है।

हालांकि किसी भी अधिकारी ने कैमरे के सामने बोलने से मना कर दिया है लेकिन डीएम के सामने जिस तरह महिला ने आरोप लगाए है उससे जिला महिला अस्पताल में भ्रष्टाचार की पोल जरूर खुल रही है।

दरअसल डीएम एमपी सिंह ने मेडिकल कालेज से सम्बद्ध जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया।यहां एक महिला आई और बोली साहब ढाई हजार रुपये न देने पर गर्भवती पुत्री को प्रसव कक्ष से बाहर कर रेफर की पर्ची थमा दी। वह लोग पुत्री को लेकर बाहर जा ही रहे थे, लेकिन हाल में ही प्रसव हो गया।महिला माधौगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरावां की जदीना है।उसने डीएम को बताया कि पुत्री राबिया बानो गर्भवती थी।

उसे लेकर महिला अस्पताल आए, जहां पर प्रसव कक्ष में स्टाफ नर्सों ने 25 सौ रुपये मांगे।उन्होंने कहा कि दामाद अरमान अभी आ रहा है। उसके बाद रुपये देने देंगे। इतना सुनते ही स्टाफ नर्स ने पुत्री को बाहर निकाल दिया और चिकित्सक रेफर का पर्चा बना दिया। पुत्री ने कक्ष में उल्टी कर दी तो स्टाफ नर्स ने दोनों को मारा। वह लोग पुत्री को लेकर जा ही रहे थे, लेकिन हाल में पुत्री ने बच्चे को जन्म दे दिया।

जिलाधिकारी ने सीएमएस डॉ0. विनीता चतुर्वेदी से पूरे मामले पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं अस्पताल में गंदगी देखकर जमकर फटकार और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। अस्पताल में खड़ी कंडम एंबुलेंस को हटवाने के साथ ही गेट के सीसी कैमरों को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey