फसल बर्बाद देख युवा किसान को आया हार्टअटैक

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद  अलीगढ़ के तहसील खैर क्षेत्र के गाँव बझेड़ा में उस वक्त दर्दनाक खबर सामने आई है। जब एक 40 वर्षीय किसान सोमवार की सुबह अपने घर से खेतों पर गेहूं की फसल देखने के लिए गया था। जहाँ बेमौसम बारिश के कारण 7 बीघा खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में जलभराव के चलते फसल बर्बाद देख अचानक हार्ट अटैक आने से किसान बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। किसान को बेहोश होकर जमीन पर गिरता हुआ देख आसपास खेतों में काम कर स्थानीय ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुँचे और खेतों में बेहोश पड़े किसान के परिवार के लोगों को सूचना दी।

सूचना मिलते ही परिवार के लोग खेतों में पहुँचे और बेहोशी की हालत में खेतों में पड़े किसान को उठाकर आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी खैर ले गए। जहाँ डॉक्टरों ने 40 वर्षीय किसान को देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवा किसान की अचानक मौत की खबर सुनते ही परिवार में चीत्कार ओर कोहराम मच गया।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के गाँव  बजेड़ा निवासी देवेंद्र कुमार बघेल का कहना है कि उसका 40 वर्षीय छोटा भाई राजेश कुमार बघेल सोमवार की अपने घर से खेतों में खड़ी 7 बीघा गेंहू की फसल को देखने के लिए था। जहाँ  बेमौसम बारिश के चलते अपनी 7 बीघा गेहूं की फसल में बारिश के पानी और जलभराव के चलते अपनी गेंहू की फसल को बर्बाद देख हार्ट अटैक आने के चलते बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान आसपास के खेतों में काम कर लोगों की नजर बेहोश होकर खेतों में गिरे उसके छोटे भाई राजेश पर पड़ी, तो स्थानीय ग्रामीण खेतों से दौड़कर मौके पर पहुँच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के द्वारा फोन करके परिवार के लोगों को उसके भाई के खेतों में बेहोश होकर पड़े होने की सूचना दी। परिवार के लोग मौके पर पहुँचे तो राजेश के मुंह से खून और झाग निकल रहे थे।

इसके बाद आनन-फानन में परिवार के लोग राजेश को उपचार के लिए सीएचसी खैर लेकर पहुँचे । जहाँ डॉक्टरों ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। राजेश की अचानक हार्टअटैक पढ़ने से मौत की खबर सुनते ही उसकी पत्नी और दोनों छोटे-छोटे बेटों सहित परिवार में कोहराम मच गया। किसान की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Reported By :-  Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra