श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटी,मासूम बच्चों समेत 15 की मौत

Exclusive News

कासगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई। हादसे में सात मासूम बच्चे और आठ महिलाओं सहित 20 की मौत हो गई। मौके पर चीख-पुकार मची हुई है।पूरा मामला  कासगंज जिले की पटियाली कोतवाली क्षेत्र के दरियावगंज पटियाली मार्ग के बीच पड़ने वाले गढ़इया गांव के पास का है  जहां एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र के गांव छोटे कस के रहने वाले लोग पूर्णमासी के चलते गंगा स्नान करने कासगंज की पटियाली तहसील क्षेत्र के कादरगंज गंगा घाट पर जा रहे थे। तभी दरियावगंज क्षेत्र के ग्राम गढ़िया के निकट एक वाहन से टक्कर होने से बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई। जिसमे बच्चों और महिलाओं सहित एक दर्जन से अधिक लोगों की डूबने से दर्दनांक मौत की सूचना आ रही है। ग्रामीणों द्वारा राहत बचाव कार्य जारी है। कई गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को रेफर किया गया है।

इस हादशे में 7 बच्चे व 8 महिलाओं समेत 15 शव निकाले जा चुके हैं। राहत बचाव कार्य अभी भी जारी है। घटनास्थल पर अपरा-तफरी और चीख पुकार मची है। आसपास के ग्रामीण और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर तालाब से निकाले श्रद्धालुओं को भेजा गया है। अब तक 15 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।

CM योगी ने कासगंज सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। CM योगी ने मृतकों के शोक संतृप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। CM ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को तत्काल 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है। वहीं सभी गंभीर रूप से घायलो को 50 हजार रूपये देने के निर्देश दिये हैं। CM ने सभी घायलों का तत्काल निःशुल्क उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

वही कासगंज सड़क हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश ने भी दुख व्यक्त किया मृतकों के परिजनों के प्रति अखिलेश ने संवेदना व्यक्त की।

PUBLISHED BY – AMBUJ MISHRA