चार दिन से लापता किसान की कुएं में मिली “लाश”…

CRIME UP Special News

अलीगढ़  (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना खैर इलाके गांव खेड़ा सत्तू में चार दिन से लापता किसान की लाश सुनसान जंगल के बीच खेतों में मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। किसान की लाश गहरे कुएं में मिलने की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन सहित ग्रामीणों का जमावड़ा कुएं के अंदर पड़ी लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हो गए। परिजनों द्वारा कुएं में लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर इलाका थाना अध्यक्ष फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुएं के अंदर पड़ी लाश को बाहर निकलवाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वहीं मृतक के परिजनों ने अपने ही चचेरे भाइयों पर खेत की मेड को लेकर हुई रंजिश के चलते उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाते मुकदमा दर्ज करने की मांग की। मृतक के परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई।वहीं पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।

कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव खेड़ा सत्तू निवासी मृतक के भाई हरिशंकर ने अपने भाई धर्मवीर सिंह की कुएं में लाश मिलने के बाद बताया कि 28 मार्च को खेतों पर जमीन को लेकर उनकी अपने भतीजे जीतू,धीरज ओर अन्य से मार पिटाई हुई थी। खेतों पर जमीन को लेकर हुई मारपीट की घटना के बाद फैसला होने के चलते दोनों ही पक्षों के लोग अपने-अपने घरों को चले गए।जिसके बाद उसी शाम धीरज सिंह और कैमरा सिंह ने अपने बेटों के साथ मिलकर उसके भाई धर्मवीर सिंह के घर में घुसकर हमला बोलते हुए मारपीट कर जमकर पिटाई की गई। चचेरे भाइयों द्वारा घर में घुसकर किया जा रहे हमले के दौरान ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दबंगों के चुंगल से उसके भाई धर्मवीर सिंह को छुड़ाया गया। इसके बाद इसकी शिकायत उनके द्वारा मौजूदा ग्राम प्रधान से की मौजूदा ग्राम प्रधान के द्वारा उन्हें मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज की कराए जाने का आश्वासन दिया।आरोप है कि चचेरे भाइयों द्वारा घर में घुसकर किए गए हमले के बाद से ही उसका भाई अचानक गायब हो गया था।

भाई के अचानक गायब होने के चलते परिजनों द्वारा उसको आसपास सहित रिश्तेदारियों में भी फोन कर तलाश किया। लेकिन पिछले 4 दिन से गायब भाई का कोई सुराग नहीं लगा। सोमवार को गांव का ही रूप सिंह अपने खेतों पर ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था।तभी उसकी नजर खेतों में पड़ी चप्पलों पर पड़ी, तो उसने खेतों में बने कुएं के अंदर झांक कर देखा, तो धर्मवीर सिंह की लाश कुएं के अंदर पानी में तैर रही थी। खेतों की जुताई कर रहा रूप सिंह दौड़कर गांव पहुंचा और उसके परिजनों को उसके लापता भाई धर्मवीर सिंह की लाश कुएं में मिलने की सूचना दी। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और सैकड़ो ग्रामीणों सहित परिजनों का जमावड़ा मौके पर लग गया। परिजनों द्वारा कुएं में लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर खैर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से कुएं के अंदर पड़ी 45 वर्षीय धर्मवीर सिंह पुत्र देशराज सिंह का शव कुएं से बाहर निकलवाया गया। तो वहीं मृतक के भाई ने अपने चचेरे भाइयों पर धर्मवीर सिंह की हत्या कर लाश को कुएं में फेंकने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा होगा कि उसकी हत्या हुई है या फिर उसके द्वारा कुएं में कूद कर खुदकुशी की गई है।फिलहाल पुलिस मामले की हर तरीके से जांच कर रही है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…