महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

UP Special News

हरदोई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई में सब्जियों के दाम आसमान पर है।ऐसे में जहां आम आदमी का बजट बिगड़ गया है तो दुकानदार भी परेशान है। महंगी हरी सब्जियों ने रसोई का पूरा बजट बिगाड़ दिया है। प्याज 60 रुपये तो आलू 40 से टमाटर 60 के पार बिक रहा है।एक किलो हरा धनिया के लिए 200 रुपये खर्च करना पड़ रहे हैं। कद्दू को छोड़ दें, तो भिंडी, लौकी, बैगन, फूलगोभी, पत्ता गोभी पालक समेत ऐसी कोई सब्जी नहीं, जो 40 रुपये से कम हो।

हरदोई में सब्जियों के भाव ने इन दिनों गृहणियों की रसोई का बजट बिगाड़ कर रखा दिया है। आम आदमी की थाली से हरी सब्जियां गायब होने लगी हैं। भावों में एकदम से इतना उछाल आया है कि कम आय वाले परिवारों के लिए हरी सब्जी खरीदकर खाना मुश्किल हो रहा है। इधर, दालें महंगी होने से रसोई का बजट पहले से ही बिगड़ा हुआ है, तो अब हरी सब्जियों के भावों ने जायका और महंगा कर दिया है।

टमाटर के साथ भिंडी, लौकी, पत्तागोभी, खीरा तोरी के भावों में जोरदार उछाल आया है। सब्जियों के बढ़े दामों का मुख्य कारण भण्डारण माना जा रहा है। एक सप्ताह में अधिकतर हरी सब्जियों के दाम दोगुने से ज्यादा हो चुके हैं। भिंडी, टमाटर तोरी 30 से 60 रुपए प्रति किलोग्राम बाजार में बिकने लगे हैं। वहीं लौकी के दाम भी दोगुना हो चुके हैं। इतना ही नहीं बैंगन का भाव भी डबल हो गया। एक सप्ताह में बढ़े सब्जियों के भाव ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar