छात्राओं के साथ प्रधानाध्यापक के पति पर रोजाना अभद्रता करने का लगा आरोप

UP Special News

बलरमपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद बलरमपुर में एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिशन शक्ति के माध्यम से छात्राओं को संबल देने की अलख जगा रहे हैं। वहीं दूसरी, उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला मुख्यालय पर स्थिति उच्च प्राथमिक विद्यालय धुसाह में छात्राओं के साथ प्रधानाध्यापक का पति रोजाना अभद्रता कर रहा है। उसका दुस्साहस बढ़ने पर छात्र – छात्राओं व अभिभावकों के सब्र का बांध टूट गया। विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। विद्यालय की छात्राओं को किसी दिन अनहोनी का भय सता रहा है।

 

यह हाल तब है, जब विभाग मुखिया स्वयं महिला हैं। इस पर न तो विभागीय अधिकारी कुछ बोलने को तैयार हैं, और न ही नारी सुरक्षा का ढिंढोरा पीटने वाले जनप्रतिनिधि। बताया जाता है कि आरोपी प्रधानाचार्य सबीहा बानो का पति उनके साथ करीब 10 वर्षों यहां काम कर रहा है और वह स्कूल में रोजाना किसी शिक्षक की हैसियत से काम करता है। मामला जिलाधिकारी कार्यालय से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय धुसाह से जुड़ा हुआ है। यहाँ की प्रधानाध्यापक सबीहा बानो का पति राजू खान कतिपय शिक्षक नेताओं का संरक्षण मिलने से अपनी मनमानी पर आमादा है।

वह प्रतिदिन अपनी पत्नी के साथ विद्यालय में आकर प्रधानाचार्य के अधिकार से कार्य कर रहा है। छात्र-छात्राओं को मारने-पीटने व अश्लील हरकत करने की शिकायतों के बावजूद विभागीय अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब पानी सिर से ऊपर जाने लगा तो अभिभावकों ने जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार के पास आकर न्याय की गुहार लगाई है। बच्चों और अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक सबीहा बानो के पति राजू खान रोजाना स्कूल आकर छात्र-छात्राओं से अभद्रता, करते हैं। डंडे व बेल्ट से मारते-पीटते हैं। डीएम डॉ महेंद्र कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उधर, प्रधानाध्यापक सबीहा बानो का कहना है कि आरोप बेबुनियाद है।

 बीएसए कल्पना देवी का कहना है कि त्रिसदस्यीय समिति व मैंने जाँच की है। प्रधानाध्यापक सबीहा बानो अपने दायित्वों का निर्वहन करने में अक्षम हैं। इसलिए प्रधानाध्यापक का प्रभार विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका को दिया जाएगा। प्रधानाध्यापक के पति को मंगलवार को कार्यालय बुलाया गया है। पुलिस से भी पत्राचार किया गया है, जिससे कार्रवाई करने में आसानी हो। जाँच में जो भी तथ्य सामने आए हैं उसके आधार पर हम आगे की कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे।

Reported By :- Gulam Nabi

Published By :-Vishal Mishra