उत्तर रेलवे जीएम आशुतोष गंगल ने रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक की

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे।जिसको लेकर उत्तर रेलवे ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। लखनऊ से अयोध्या की लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। तो वही अयोध्या स्टेशन की व्यवस्थाओं को भी बदले जाने पर मंथन तेज कर दिया गया है। अयोध्या पहुंचे उत्तर रेलवे जीएम आशुतोष गंगल ने स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण के बाद रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में स्थानीय प्रशासन व सुरक्षा के अधिकारियों को भी शामिल किया गया।

उत्तर रेलवे रीजनल मैनेजर आशुतोष गंगल स्पेशल ट्रेन से अयोध्या पहुंचे। रामलला का हनुमानगढ़ी प्रदर्शन पूजन किया इसके बाद महामहिम के प्रेसीडेंशियल ट्रेन को आने के लिए उपयोगी व्यवस्थाओं में बदलाव किए जाने को लेकर मंथन किया। इस दौरान महामहिम के अयोध्या पहुंचने के साथ स्टेशन के बाहर जाने वाले मार्ग को भी निर्धारित किया गया । इस दौरान रेलवे लखनऊ मंडल के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। और 29 अगस्त को अयोध्या आने वाले ट्रेनों के ट्रैफिक में बदलाव किए जाने को लेकर भी मंथन किया गया।

तो वही बैठक में मौजूद अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा व सुरक्षा अधिकारी आईजी रेंज संजीव गुप्ता के साथ सुरक्षा संबंधी एतियात बरतने को लेकर जानकारियों का आदान प्रदान किया। और स्पेशल ट्रेन से फिर वापस चले गए। अयोध्या दौरे पर पहुंचे आशुतोष गंगल ने बताया कि महामहिम की निर्धारित कार्यक्रमों की जानकारी देने का अधिकार नहीं है लेकिन उनके आने की संभावना को देखते हुए अयोध्या के रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं को तैयार किया जा रहा है।

वही कहा कि स्टेशन की व्यवस्थाओं बदली जाने की कार्रवाई की जाएगी जिस पर विचार किया जा रहा है तो वहीं कहां की आज के दौरे में ट्रेनों के ट्राफिक के साथ स्टेशन की स्पेश को लेकर जो समस्याएं हैं उसकी जानकारी ली है। जिसको लोकल अथॉरिटी के साथ बात करके सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan