अलकनंदा अपार्टमेंट की सुहागिनों ने कजरी तीज पर आयोजित किया “कार्यक्रम”…

UP Special News

लखनऊ :- यूपी की राजधानी लखनऊ  स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट गोमती नगर एक्सटेंशन में निवास करने वाली महिलाओं ने  सुल्तानपुर रोड स्थित होटल रॉयल पदमा में अपना तीज का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।वहीँ इस कार्यक्रम की शुरुवात दीप प्रज्वलन कर की गयी, जिसके बाद  भगवान गणेश  की वंदना प्रस्तुत की गई  और ढोलक की थाप पर महिलाओं ने कजरी गाई। इस दौरान महिलाओं और बालिकाओं ने रंगारंग कार्यक्रम किये जिसमे नृत्य और गायन आदि भी शामिल हैं.

इसी के साथ ही कई प्रकार के मजेदार गेम्स भी आयोजित किये गएँ जिसमें  उपस्थित अधिकतर लोगो ने भाग लिया और इस अवसर पर खूब आनंद भी उठाया. आपको बता दे कि कजरी  तीज पर सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए व्रत करती हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, महिलाओं के व्रत से प्रसन्न होकर भगवान शिव और माता पार्वती उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती से सुखी वैवाहिक  जीवन की कामना करती हैं। ऐसा भी माना जाता है कि अगर किसी लड़की की शादी में कोई बाधा आ रही है तो इस व्रत को जरूर रखे। भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित इस व्रत को काफी लाभकारी माना जाता है.

वहीँ  इस  कार्यक्रम के दौरान संगीत भी उत्क्रष्ट श्रेणी का रहा और अमवा महुआ के झूले डरिया आदि कजरी गीतों ने सभी का वास्तव में मन मोह लिया…इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ताओं में श्रीमती रूपाली श्रीवास्तव,श्रीमती पिंकी भट्ट और श्रीमती रुचि सिंह आदि  शामिल रहीं और  इस कार्यक्रम का सफल और  यादगार आयोजन किया.    

PUBLISHED BY:- SHAILENDRA SHARMA….

REPORT BY:- AMBUJ MISHRA….