भाजपा के तीन विधायकों के नामांकन से बढ़ा सियासी “पारा”….

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव का पारा चढ़ता जा रहा है. गोरखपुर में छठे चरण में 3 मार्च को चुनाव होना है. इसे लेकर नामांकन की प्रक्रिया 4 फरवरी से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नामांकन के साथ शुरू हो चुका है. दूसरे दिन यानी 5 फरवरी को भी भाजपा के तीन विधायकों ने नामांकन दाखिल कर सियासी पारा चढ़ा दिया है. गोरखपुर के कैम्पियरगंज से विधायक फतेह बहादुर सिंह ने नामांकन दाखिल किया. पिपराइच से विधायक महेन्‍द्र पाल सिंह और बांसगांव से विधायक डा. विमलेश पासवान ने नामांकन दाखिल किया.

गोरखपुर के कलेक्‍ट्रेट परिसर के बाहर उम्‍मीदवारों के समर्थकों में खासा उत्‍साह दिखाई दिया. सबसे पहले भाजपा के पिपराइच से विधायक महेन्‍द्र पाल सिंह ने कक्ष संख्‍या दो में न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी प्रशासन के कक्ष में नामां‍कन दाखिल किए. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्‍होंने कहा कि विकास यूपी में सबसे बड़ा मुद्दा है. यूपी में भाजपा की सरकार ने पांच सालों में विकास के जो कार्य किए हैं, जनता उसी के आधार पर वोट देगी. पिपराइच में भी वो जीत हासिल कर दूसरी बार पिपराइच की जनता का आशीर्वाद प्राप्‍त करेंगे.गोरखपुर के बांसगांव से भाजपा सांसद डा. विमलेश पासवान कलेक्‍ट्रेट परिसर स्थित न्यायालय चकबंदी अधिकारी रुस्तमपुर की कोर्ट में दूसरी बार नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे. इसके पहले साल 2017 में वे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़कर विधानसभा तक पहुंचे. उनके बड़े भाई कमलेश पासवान बांसगांव लोकसभा सीट से सांसद हैं.

इसी के साथ ही डा. विमलेश पासवान ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार बनेगी. विकास के जो भी काम बांसगांव में हुए हैं, उनके बड़े भाई कमलेश पासवान और उनके विधायक बनने के बाद उन्‍होंने भी पूरे करवाएं हैं. उन्‍होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर जनता उन्‍हें वोटे देगी. सपा की साइकिल पंचर हो जाएगी.गोरखपुर के बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से सांसद और विधायक डा. विमलेश पासवान के भाई कमलेश पासवान ने कहा कि बांसगांव की जनता उनके भाई को एक बार फिर चुनाव जिताएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस बार गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्‍होंने कल नामांकन दाखिल किया है. उनके नेतृत्‍व में गोरखपुर की सभी नौ विधानसभा सीटों के साथ यूपी में 300 से अधिक सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा दोबार सरकार बनाएगी.

 

गोरखपुर के कैम्पियरंगज से भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने भी शनिवार को नामांकन दाखिल किया. कार्यकर्ताओं के साथ पूरे जोश-खरोश के साथ कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के एडीएम भू-राजस्व न्यायालय कक्ष संख्या 22 में नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे. उन्‍होंने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि विकास के मुद्दे पर जनता हर बार की तरह उन्‍हें जिताएगी. उन्‍हें कोई शक नहीं है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में 300 से अधिक सीटों से सरकार बनेगी. उन्‍होंने कहा कि आयातित लोगों का पांच साल तक कहीं पता नहीं था. चुनाव आया है, तो आयातित लोगों को टिकट विपक्षी पार्टियों ने देकर भेजा है. जनता उन्‍हें सिरे से नकार देगी.भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह लगतार छह बार से विधायक हैं. उन्‍होंने अपनी पैतृक सीट पनियरा से पिता संचार मंत्री भारत सरकार और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍व. वीर बहादुर सिंह के आकस्मिक निधन के उपरांत राजनीति की शुरुआत की थी. इसके बाद वे चार बार पनियरा से बसपा और भाजपा से विधायक रहे. इसके बाद वे कैम्पियरगंज से एनसीपी के टिकट पर साल 2012 से 2017 तक विधायक रहे. 2017 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. वे बसपा सरकार में वन मंत्री भी रहे हैं.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

REPORT- AJEET SINGH…