प्रदेश सरकार ने रामनगरी के सौंदर्यीकरण को लेकर शुरू किया कार्य

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- रामनगरी में सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर जिला प्रशासन मार्ग में आने वाले धार्मिक स्थलों की सूची तैयार की है जिसमे एक दर्जन स्थान है जिसे हटाये जाने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। जिससे मार्गों का चौड़ीकरण किया जा सके।

प्रदेश सरकार अयोध्या के सौंदर्यीकरण को लेकर कार्य शुरू कर दिया है।पहले चरण में सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा जिसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरान नया घाट से लेकर सहादतगंज के साथ अयोध्या धाम के अंदर अन्य मार्गों के चौड़ीकरण को लेकर कई धार्मिक स्थल भी उसकी हद में आ रहे हैं जिसके लिए जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा सूची तैयार कर हटा जाने की अनुमति मांगी है।

नगर आयुक्त विशाल सिंह के मुताबिक प्राथमिक स्तर पर जिलाधिकारी द्वारा पूरे जिले का और नगर निगम द्वारा नगर निगम क्षेत्र का और विकास प्राधिकरण द्वारा विकास प्राधिकरण के सड़कों पर हम लोगों ने सर्वे करके एक सूचना शासन को पहुंचा दी है कितने धर्म स्थल हैं जो किसी भी धर्म का हो जिससे आवागमन बाधित हो रहा है। यह सभी सार्वजनिक स्थल पर पिछले 11 सालों में बिना अनुमति के बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाया जाएगा। और जो 11 साल पूर्व के हैं उन्हें विस्थापित किया जाएगा।

यह शासन की भी मंशा है। और शासन से अनुमति मिलने के बाद आवागमन अवरुद्ध करने वाले धार्मिक स्थल को हटा दिया जाएगा जिससे आवागमन बाधित न हो।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan