पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली में पटाखे फोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच कहांसुनी के बाद जमकर बवाल होने का मामला सामने आया है। पटाखे जलाने को लेकर दो समुदाय के बीच हुए विवाद का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। गांव की गली में पटाखे फोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच हुए बवाल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि दो पक्षों के बीच पटाखे फोड़ने को लेकर विवाद हो गया था। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

बताया जा रहा है कि देर रात कस्बे के ही एक पक्ष पर कुछ लड़कों द्वारा दूसरे पक्ष के घरों के बाहर माचिस की तीली से पटाखे जलाते हुए उनके घरों के बाहर जमकर पटाखे फोड़े जा रहे थे।तभी पटाखे जलाते वक्त धमाकेदार पटाखों के कुछ अंश दूसरे पक्ष के घरों के अंदर पहुंच गए।यही वजह है कि धमाकेदार पटाखे जलाने के कुछ अंश दूसरे पक्ष के लोगों के घरों में पहुंचने के बाद दहशत फेल गई और पटाखा फोड़ने वाले लोगों को देखने के लिए अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। लेकिन इस दरमियान घरों के बाहर पटाखे फोड़ रहे लड़के मौके से गायब हो गए।।

लेकिन इस दौरान लड़कों द्वारा देर रात दूसरे पक्ष के घरों के बाहर पटाखे जलाकर फेंकते हुए का पूरा घटनाक्रम इलाके में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पटाखे चलाने का पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच कहांसुनी के बाद तनातनी हो गई ओर देखते ही देखते आमने-सामने आ गए ओर दोनों पक्षों के बीच झड़प के बाद बवाल हो गया। जिसके चलते कस्बे में रहने वाले लोगों के बीच भगदड़ मच गई।इस दौरान पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों के बीच हो रहे बवाल की सूचना कस्बे के लोगों द्वारा फोन कर पुलिस को दी। पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों के बीच हो रहे बवाल की सूचना पर इलाका थाना अध्यक्ष समेत पुलिस को उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को समझाते हुए मामले को शांत कराया।

वहीं पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच हुए घटनाक्रम को लेकर क्षेत्राधिकारी अतरौली मोहम्मद अकमल खान ने बताया कि सोमवार की देर रात थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली में पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद पैदा हो गया। वहीं बताया जा रहा है कि पटाखे जलाते समय पटाखे के कुछ अंश दूसरे पड़ोसी के घर में चले गए। जिसके चलते दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर कहांसुनी हो गई।इस सूचना पर पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई। वहीं मामले में जो भी विधिक करवाई है वह अमल में लाई जाएगी। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।वहीं पुलिस के सामने किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

Reported By- Ajay Kumar 

Published By- Ambuj Mishra