ऑनलाइन जुवा खेलाने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- धोखाधड़ी कर लालच देकर बैंक में खाते खुलवाकर उन खातों का प्रयोग रेड्डी अन्ना आनलाईन पोर्टल के माध्यम से सट्टा खेलानें में पैसों का लेनदेन करने के आरोप में 02 नफर अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से विभिन्न बैंक की 05 चेकबुक, 10 अदद मोबाईल, 07 अदद लैपटाप तथा 11,03,000 (ग्यारह लाख तीन हजार रूपए) नकद व एक अदद मोटर साईकिल बरामद, दो अभियुक्त संजय चौरसिया पुत्र स्व0 ओमप्रकाश निवासी पुर्दिलपुर निकट ओम आर्किड थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर वर्तमान पता ब्लॉक ए, जेमिनी रेसिडेंसी, मेडिकल रोड, थाना शाहपुर, जनपद गोरखपुर व अजय ठाकुर पुत्र स्व0 बालजी ठाकुर निवासी ग्राम कड़जा निकट शिव मन्दिर थाना खेसरहा जनपद सिद्धार्थनगर वर्तमान पता वर्तमान पता ब्लॉक ए, जेमिनी रेसिडेंसी, मेडिकल रोड, थाना शाहपुर, जनपद गोरखपुर, को गिरफ्तार किया गया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया किआवेदिका द्वारा सूचना दिया गया कि आवेदिका, अभियुक्त संजय चौरसिया उपरोक्त के घर पर काम करती थी ।

आवेदिका एवं उसके परिवार वालों को सरकारी योजनाओं का लाभ व अनुदान दिलाने के नाम पर अभियुक्त संजय चौरसिया उपरोक्त द्वारा मेडिकल रोड स्थित इण्ड्सइण्ड बैंक में खाता खुलवाया गया था । जब आवेदिका ने मेडिकल रोड स्थित इण्ड्सइण्ड बैंक में अपने खाते के बारे में जानकारी प्राप्त किया तो पता चला कि उसके तथा उसके परिजनों के खाते से करोड़ों रूपयों का लेनदेन हो रहा है जिसके बारे में आवेदिका को कुछ भी ज्ञात नहीं था । जब आवेदिका ने अभियुक्त संजय चौरसिया उपरोक्त से बैंक खाते के सम्बन्ध में पूछा तो उसने आवेदिका तथा उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी देते हुए डरा धमका कर घर से भगा दिया । एसएसपी ने बताया कि भोलेभाले लोगों को बहला-फुसलाकर लालच देकर बैंक खाता खुलवा कर उसका इस्तेमाल अवैध रुप से संचालित आनलाईन सट्टा खेलानें वाले रेड्डी अन्ना आनलाइन पोर्टल व मोबाइल एप में पैसे का लेनदेन में करते हैं । अभियुक्तों द्वारा कई सारे म्युल बैंक खाते खुलवाकर रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा गेमिंग पोर्टल के माध्यम से पैसे का लेन देन करते हैं ।

रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा गेमिंग पोर्टल– अवैध रुप से संचालित ऑनलाइन सट्टा के माध्यम से लाइव कसिनो, पोकर गेम, लूडो, फुटबाल गेम, आनलाइन तीन पत्ती, क्रिकेट, हाकी, फुटबाल व अन्य स्पोर्ट्स का संचालन करते हैं, जिसमें लोगों के द्वारा आनलाइन सट्टा खेला जाता हैं । अभियुक्तो ने रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा पोर्टल से reddyanna, play247, 11xplay, skyexchange, sky247 का पैनल खरीदा था जिनका वो आनलाइन संचालन किया करते थे ।

म्युल बैंक खाता – ऐसे बैंक खाते जिनको खाता धारकों को बहलाफुसला कर धोखाधड़ी से खुलवाया जाता है और उनकी जानकारी के बिना प्रतिरूपण कर उन खातों का इस्तेमाल जालसाजों द्वारा पैसो के लेनदेन में किया जाता है । एसएसपी ने आमजन महाराज को जागरुक करते हुए कहा कि अवैध रूप से संचालित आनलाईन सट्टा पोर्टल पर यकीन न करें । इसमें दर्शाये हुए वर्चुअल क्वाइन की निकासी संभव नही होती है । यह आपकी मेहनत की कमाई को नुकसान पंहुचा सकता है । बैंको को सूचित किया जाता है कि यदि इस तरह के कोई म्यूल खाते प्रकाश में आते है तो इस संबंध में संबंधित को तत्काल सूचित करें।

बैंक कर्मचारी मात्र अपना टार्गेट पूरा करने के लिए बिना वेरीफिकेशन किए बैंक खाता न खोलें ।आम जनता को यदि कोई सरकारी योजनाओं आदि के लिए बैंक में खाता खुलवाने के लिए कहता है तो उसकी पूरी जानकारी करने के उपरान्त ही खाता खुलवाए । बैंक से संबंधित अपने दस्तावेज (एटीएम, पासबुक, चेकबुक आदि) किसी अन्य को न दें ।एटीएम पिन, ओटीपी, सीवीवी की जानकारी किसी से शेयर न करें ।गिरफ्तारी करने वाली टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण बिश्नोई सहायक पुलिस अधीक्षक /सी ओ कैंट अंशिका वर्मा रही मौजूद।

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY