पुलिस और जीएसटी टीम ने 55 लाख की नकली शराब किया बरामद

पुलिस और जीएसटी टीम ने 55 लाख की नकली शराब किया बरामद

CRIME UP Special News

कौशाम्बी (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले की पुलिस ने अंतरराज्जीय शराब तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया । जहाँ पुलिस और जीएसटी टीम ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करते हुए 55 लाख रुपये की नकली शराब बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि यह शराब नए साल के उपलक्ष्य पर बिहार में खपाने की योजना थी।

कौशांबी जिले की पुलिस अधीक्षक को मुखबीर के जरिये सूचना मिली कि पेस्टीसाइड की आड़ में अवैध शराब और मादक पदार्थ की तस्करी किया जा रहा है। इस पर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने जीएसटी टीम के साथ बैठक कर गिरोह के भंडाभोड़ने के लिए एक टीम का गठन किया। इस टीम में कोखराज एसओ तेजबहादुर सिंह और वाणिज्य कर के असिस्टेंस कमिश्नर नीरज कुमार मौर्या और उनकी टीम शामिल थे। टीम ने मुखबिर की सूचना पर कोखराज थाना क्षेत्र के सकाडा तिराहे के पास एक कंटेनर को रोकने का प्रयास किया। जिस पर कंटेनर चालक भागने का प्रयास किया।

पुलिस टीम ने घेरा बंदी करके कंटेनर को पड़कर लिया। इस दौरान कंटेनर चालक ने गाड़ी में कीटनाशक दवा लड़े होने की बात कही और श्री राम इंटरप्राइजेज दिल्ली द्वारा जारी एक नकली जीएसटी पेपर दिखाया और बताया कि या कीटनाशक माल की आपूर्ति बिहार के समस्तीपुर में करना है। पुलिस और जीएसटी टीम ने कंटेनर खुलवा कर जाँच किया तो कीटनाशक दवा की ढाई सौ पेटी में 750ml की कुल 3000 बोतल और 375ml की 4800 बोतल नकली शराब बरामद हुई।

नकली शराब बिहार में खपाने की थी योजना।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पकड़े गए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य सुशील कुमार निवासी तारापुर धूमनगंज प्रयागराज को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शराब हरियाणा से लाकर बिहार के समस्तीपुर में खपाने की योजना थी। बिहार में शराबबंदी के चलते नए साल पर डिमांड अधिक थी। यही कारण है कि नए साल पर इसे सप्लाई के लिए बिहार के समस्तीपुर ले जाया जा रहा था। इसके साथ ही उसने बताया कि इस काम पर कई और लोग भी हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। एसपी ने बताया कि इन सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

Reported By :- Rahul Bhatt

 

Published By :- Vishal Mishra