इशारा मिलते ही युवक ने मारी गोली, भारत समाचार के पत्रकार मुकेश गुप्ता पर :-

CRIME UP Special News

अलीगढ़(जनमत ):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना महुआखेड़ा क्षेत्र में स्थित धनीपुर मंडी परिसर में भारत समाचार के पत्रकार मुकेश गुप्ता अपने दो दोस्तों के साथ पेड़ के नीचे बैठकर बातें कर रहे थे। उसी दौरान पेड़ के नीचे तख्त और कुर्सी डालकर बैठे कुछ अन्य लोग मीडिया कर्मी मुकेश गुप्ता के पास पहुंचे और बिना कुछ कहे सुने मुकेश गुप्ता के साथ गाली-गलौच और अभद्रता करने लगे।

इस बात का जब मुकेश गुप्ता ने विरोध किया तो उसी दौरान साथ में मौजूद लोगों ने विवाद कर रहे युवक को इशारा किया गया। इशारा मिलते ही उस अन्य युवक ने मुकेश गुप्ता को गोली मार दी | गोली लगते ही भारत समाचार के पत्रकार मुकेश गुप्ता जमीन पर गिर पड़ा और साथ में मौजूद अन्य पत्रकार साथियों के द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी पत्रकार को गोली मारने की सूचना मिलते ही डीआईजी समेत एसएसपी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और गोली लगने के बाद घायल पत्रकार मुकेश गुप्ता को आनन-फानन में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया |

 

पुलिस ने गोली मारने वाले अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई है तो वही दो संदिग्ध युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जबकि पुलिस की 1 टीमें इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तलाशते हुए अन्य लोगों को चिन्हित करने में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र में देर रात पत्रकारों और शहरवासियों में उस वक्त सनसनी फैल गई। जब भारत समाचार के पत्रकार मुकेश गुप्ता को अज्ञात बदमाश के द्वारा गोली मार दी गई। भारत समाचार के पत्रकार को गोली मारने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया जिसके बाद आनन-फानन में डीआईजी समेत एसएससी और कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गया।

एसएसपी द्वारा आनन-फानन में पत्रकार को गोली मारने वाले युवकों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें गठित की गई जिसमें पुलिस की एक टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटी हुई है। तो वहीं पुलिस की 1 टीमों के द्वारा दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार घटना करीब रात करीब 11:30 बजे की है।

जब धनीपुर अनाज मंडी की दुकान संख्या 71, 72 के पास भारत समाचार चैनल के लिए काम करने वाले मीडियाकर्मी मुकेश गुप्ता निवासी नोरंगाबाद कुछ साथियों संग पार्क में एक पेड़ के नीचे बैठकर प्रमोद और संजीव के साथ बात कर रहे थे। बताया गया है कि तभी वहां कुछ अन्य युवक उनके पास पहुंच गए।

जिसके बाद अन्य युवकों ने वहां पहुंचते ही पेड़ के नीचे बैठे मुकेश गुप्ता सहित तीनों लोगों के साथ गाली गलौज करते हुए अभद्रता कर दी शुरू कर दी। आरोप है कि किस बात का विरोध जब पत्रकार के द्वारा किया गया तो इसी बात पर अन्य युवकों के साथ में मौजूद उस युवक के द्वारा पत्रकारों के साथ गाली गलौज और अभद्रता कर रहे अन्य युवक को इशारा किया गया।

अन्य युवकों के द्वारा इशारा करते ही उक्त बदमाश युवक ने भारत समाचार के पत्रकार मुकेश गुप्ता को गोली मार दी। बदमाशों द्वारा मारी गई गोली पत्रकार के शरीर में जा लगी और गोली लगते ही पत्रकार लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा जिसके बाद बदमाश युवक पत्रकार को गोली मारकर मौके से फरार हो गए।

पत्रकार के साथ में मौजूद अन्य पत्रकार साथियों के द्वारा मुकेश गुप्ता को बदमाशों द्वारा गोली मारने की सूचना इलाका पुलिस को दी गई। इस सूचना पर थाना गांधी पार्क पुलिस सबसे पहले पहुंच गई पुलिस ने घायल मुकेश को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। देर रात पत्रकार को गोली मारने की सूचना मिलते हैं डीआईजी समेत एसएससी भारी पुलिस फोर्स के साथ गोली लगने के बाद घायल पत्रकार का हाल-चल जानने के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंच गए।

इस पूरे मामले पर एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि थाना गांधी पार्क क्षेत्र के मंडी इलाके में एक मीडिया संस्थान से जुड़े मुकेश गुप्ता और उनके साथी प्रमोद व संजीव के साथ पेड़ के नीचे एक पार्क में बैठे हुए थे। तभी कुर्सी और तख्त डालकर बैठा हुआ एक अन्य युवक उनके पास पहुंचा और गाली गलौज कर अभद्रता करने लगा है।

इस दौरान जब मुकेश गुप्ता ने गाली-गलौच और अभद्रता करने का विरोध किया। तो उक्त युवक ने तमंचा निकालकर मुकेश गुप्ता को गोली मार दी। मुकेश गुप्ता को गोली मारने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की देखरेख में मुकेश गुप्ता का इलाज जारी है।

जबकि उपचार कर रहे डॉक्टर द्वारा स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ करने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई है। जिसमें पुलिस की एक टीम इलाके में लगे खागालने में जुटी हुई। तो दूसरी टीम के द्वारा दो संदिग्ध लोगों को पुलिस टीमों द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अन्य संदिग्ध लोगों को भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित किया जा रहा है। जबकि घटना को लेकर पुलिस के द्वारा हर पहलू पर बारीकी से जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोर से कठोर तक कार्यवाही की जाएगी।

Reported By- Ajay Kumar 

Published By – Vishal Mishra