राजधानी में होमगॉर्डों की ड्यूटी लगाने के नाम पर हुआ जमकर “फर्जीवाड़ा”…

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में होमगॉर्डों की ड्यूटी लगाने के नाम पर करोडो रूपये घोटाला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। वहीँ मामले के उजागर होने के बाद खुद मुख्यमंत्री योगी ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। सीएम योगी की सख्ती के बाद गौतमबुद्धनगर में 5 होमगार्डो अफसरों की गिरफ़्तारी हुई है। इसी कड़ी में राजधानी के दो थानों गुडम्बा और विभूतिखण्ड में भी होमगॉर्ड की ड्यूटी लगाने के नाम पर सरकारी धन को लूटने का मामला सामने आया था।

मामले की जाँच गुडम्बा पुलिस ने की और आरोप सही पाए जाने पर गोमतीनगर थाने में इस फर्जीवाड़े से संबंधित मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने होमगॉर्ड जिला कमाण्डेन्ट कृपा शंकर पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया।

 

वहीँ इस मामले में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के मुताबिक गुडम्बा और विभूतिखण्ड थाने मे होमगार्डो की अधिक ड्यूटी दिखाकर सरकारी धन को हड़पने वाले कृपा शंकर पाण्डेय ने मास्टर रोल में भी हेरा फेरी की थी। पुलिस कप्तान ने बताया कि मामले की जाँच अभी जारी है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

 

 आपको बता दे कि लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने भी इस मामले में एक अभियुक्त की  गिरफ़्तारी की है। इस मामले में होमगॉर्डों की अधिक ड्यूटी दिखाकर सरकारी धन को हड़पने वालो के खिलाफ कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपी कृपा शंकर पाण्डेय, गोमतीनगर स्थित होमगॉर्ड कार्यालय में जिला कमाण्डेन्ट के पद पर तैनात था। जिसे हिरासत में ले लिया गया है और इस मामले में कार्यवाही की जा रही है.

Posted By :- Ankush Pal , Correspondent.