एक अकेले हीरो की पूरी फ्लिम…

मनोरंजन

मनोरंजन(जनमत).बॉलीवुड में कब क्या हो जाये यह कहना इतना आसान भी नहीं हैं. इसी कड़ी में हम को जानकारी देने चाहते हैं की बॉलीवुड आज से ही नहीं बल्कि अपने इतिहास से ही ऐसे प्रयोग करने में सफल रहा है जो की सोचनीय होने के साथ हैरान कर देने वाले भी थे. भारत में 1964 में एक ऐसी फ़िल्म बनी थी जिसने ‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में अपना नाम दर्ज किया था.

इस फ़िल्म की खासीयत ये थी की इस पूरी फ्लिम में एक ही अभिनेता थे. वो अभिनेता थे सुनील दत्त जो इस फ़िल्म ‘यादें’ के मेकर और डायरेक्टर थे. ये फ्लिम ब्लैक एंड व्हाइट थी. इस फ़िल्म के आरंभ में ही लिखा कर आता है- वर्ल्ड फ़र्स्ट वन एक्टर मूवी. वही फ़िल्म इतिहासकार और राइटर अमृत गंगर कहते हैं, “इस फ़िल्म में एकांत को महसूस कराने की प्रयास को दिखया गया है.

इस फ्लिम में स्वर और संवाद के माध्यम से पति-पत्नी मे तर्क वितर्क होती है, एक दूसरे के कैरेक्टर पर दोस लगते हैं और पुरुष का किरदार अपना धोस दिखाता है. फ़िल्म के आरंभ में ही लिखा आता है- जिस घर में नारी का आदर होता है भगवन उसी घर में विराजमान रहते हैं. वही नरगिस इस फ़िल्म के आखरी में परछाई के रूप में दिखाई देती है.

ये भी पढ़े –

फर्जी खबरों पर रोक के लिए वॉट्सऐप ले रहा इस टेलीकाम कम्पनी से मदत