सीवर में गिरने से मासूम की मौत के बाद “बड़ी कार्यवाही”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- यूपी की राजधानी लखनऊ में हाल ही में सीवर में गिरने से आठ साल के मासूम की मौत हो गयी थी. इस मामले में प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा के निर्देश पर सख्त कार्रवाई करते हुए जांच में दोषी पाए जाने पर अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता और सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है साथ ही कार्यदायी संस्था एस. के. इंटरप्राइजेज के विरुद्ध ब्लैक लिस्टिंग की कार्रवाई की जा रही है। इसी के साथ ही और भी कार्यवाही की गयी है.

बता दे की  लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में एपीजे अब्दुल कलाम विवि के पास मंगलवार को भंडारे से प्रसाद लेकर बहन और अन्य साथियों के साथ लौट रहे सीतापुर के अकबरपुर के रहने वाले आठ साल के शाहरुख खान की खुले सीवर में गिरने से मौत हो गयी थी। बच्चा अपने परिवार के साथ जानकीपुरम सेक्टर सात में रहता था।

घटना की जानकारी होते ही नगर विकास मंत्री ए. के. शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके उपरांत नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह मय टीम के साथ मौके पर पहुंचे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायरफाइटर की संयुक्त कार्यवाही से बच्चे को 18 फिट गहरे मेनहोल से रेस्क्यू करके उसे बाहर निकालकर ट्रामा सेंटर भिजवाया, जहां उसकी मौत हो गई। फिलहाल इस मामले में  जिम्मेदारों पर त्वरित कार्यवाही की गयी है.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…